• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata ने किया कंफर्म! इस दिन पेश होगी Nexon इलेक्ट्रिक SUV, फुल चार्ज में दौड़ेगी 300km, जानें कितनी होगी कीमत

Tata ने किया कंफर्म! इस दिन पेश होगी Nexon इलेक्ट्रिक SUV, फुल चार्ज में दौड़ेगी 300km, जानें कितनी होगी कीमत

टाटा नेक्सॉन ईवी

टाटा नेक्सॉन ईवी

नेक्सॉन ईवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें नई Ziptron टेक्नॉलजी दी जाएगी. इसी के साथ नेक्सॉन ईवी में आपको नेक्सॉन फेसलिफ्ट का डिजाइन भी देखने को मिलेगा

  • Share this:
    टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार नेक्सॉन का ईलेक्ट्रिक अवतार अब कुछ ही दिनों में लोगों के सामने आने वाला है. टाटा मोटर्स ने घोषणा कर दी है कि वो Tata Nexon EV को मुंबई में 19 दिसंबर को पेश करेगी. बता दें कि पहले नेक्सॉन ईवी को 17 दिसंबर को पेश किया जाना था, जब कि इस कार को 2020 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाना है.

    कीमत
    नेक्सॉन ईवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें नई Ziptron टेक्नॉलजी दी जाएगी. इसी के साथ नेक्सॉन ईवी में आपको नेक्सॉन फेसलिफ्ट का डिजाइन भी देखने को मिलेगा. टाटा मोटर्स का कहना है कि नेक्सॉन ईवी की कीमत 15 लाख से 17 लाख रुपए के बीच रखी जाएगी. कीमत के मामले में नेक्सॉन अपनी सबसे बड़ी राइवल Hyundai Kona और MG ZS EV से काफी कम है. जेडएस ईवी को भारत में 5 दिसंबर, 2019 को ही पेश किया गया है.



    लुक्स
    कार के लुक्स की बात करें तो इसमें कोई बड़े बदलाव नजर नहीं आ रहे हैं और ये नेक्सॉन के नए मॉडल की बजाए फेसलिफ्ट मॉडल ज्यादा लग रहा है. हालांकि कार के फ्रंट को और अग्रेसिव लुक दिया गया है और हेड लैंप स्लिमर लग रहे हैं. कहा जा रहा है कि नेक्सॉन ईवी में रिडिजाइन्ड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. साथ ही ये कार एक नए कलर थीम के साथ लॉन्च होगी.

    फुल चार्ज में चलेगी 300 किलोमीटर
    कंपनी ने कहा था कि ये मॉडल ईवी बाजार की मौजूदा रुकावटों को दूर करेगा और शून्य उत्सर्जन के साथ सड़क पर शानदार प्रदर्शन देगा. कंपनी के अध्यक्ष (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार एवं कॉरपोरेट रणनीति) शैलेश चंद्र ने कहा था कि हमें भरोसा है कि नई नेक्सॉन ईवी इलेक्ट्रिक वाहनों का मानक ऊंचा करेगी और इसे उपभोक्ताओं की पसंद बनाएगा.' कंपनी का कहना है कि नेक्सॉन ईवी एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 300 किलोमीटर दौड़ सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज