लाइव टीवी

Tata Nexon Facelift की तस्वीरें आईं सामने, जानें कार में क्या होगा नया

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 8:10 PM IST
Tata Nexon Facelift की तस्वीरें आईं सामने, जानें कार में क्या होगा नया
नेक्सॉन फेसलिफ्ट

नेक्सॉन फेसलिफ्ट के इंजन में कुछ बदलाव हो न हो. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें बीएस6 कम्पलाइंट कंपनी जरूर देगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 8:10 PM IST
  • Share this:
टाटा नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही लॉन्च होने वाला है. लेकिन इसके लॉन्च से पहले एक बार फिर इस कार की टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आईं हैं. ओवरड्राइव ने Nexon Facelift की लेटेस्ट तस्वीरें जारी की हैं. रिपोर्ट के मुताबिक टाटा इस कार को 2020 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. इसके लॉन्च के साथ ही टाटा नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर सकती है.

क्या कुछ होगा नया
नेक्सॉन फेसलिफ्ट में टाटा मोटर्स का Impact 2.0 design philosophy मिलेगा, जिसकी शुरुआत कंपनी ने हैरियर के साथ की थी. तस्वीरों में कार के हेडलैंप्स स्लिमर और वाइडर नजर आ रहे हैं. साथ ही इसका ग्रिल भी पहले से स्लिम दिख रहा है. इसके अलावा कार का बोनेट भी रिडिजाइन्ड नजर आ रहा है और पहले के मुकाबले थोड़ा ऊंचा दिखाई दे रहा है. नेक्सॉन फेसलिफ्ट के इंटिरियर में भी कुछ बड़े बदलाव दिखाई दे सकते हैं. नए फीचर्स के साथ इसका डैश लेआउट बदल सकता है. कार में हैरियर के जैसा ही सेमी-डिजिटल कल्सटर और वाइड-स्क्रीन इन्फोनटेनमेंट मिल सकता है. इसके अलावा इसका स्टियरिंग भी नया होगा.



मिलेगा बीएस6
नेक्सॉन फेसलिफ्ट के इंजन में कुछ बदलाव हो न हो. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें बीएस6 कम्पलाइंट कंपनी जरूर देगी. नेक्सॉन में अभी 1198cc, थ्री सिलेंडर पेट्रोल और 1498cc फोर सिलेंडर डीजल मिलता है. ये दोनों ही इंजन क्रमश: 110PS की पावर, 170Nm का टॉर्क और 110PS की पावर, 260Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

कुछ समय पहले ओवरड्राइव ने अपकमिंग Nexon EV की भी कुछ तस्वीरें जारी की थी. कंपनी लगातार कार की टेस्टिंग कर रही है. बताया जा रहा है कि ये टाटा की पहली कार होगी, जिसमें कंपनी की नई Ziptron electric powertrain टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...