इस भारतीय कार ने NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल की 5 स्टार रेटिंग

टाटा मोटर्स ने इस टाटा नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV को सितंबर 2018 में लॉन्च किया था

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 5:25 PM IST
इस भारतीय कार ने NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल की 5 स्टार रेटिंग
टाटा मोटर्स ने इस टाटा नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV को सितंबर 2018 में लॉन्च किया था
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 5:25 PM IST
NCAP के क्रैश टेस्ट में टाटा नेक्सॉन ने शानदार प्रदर्शन करते 5 स्टार रेटिंग हासिल की है. भारतीय कार निर्माता कंपनियों के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी भारतीय कार ने क्रैश टेस्ट में 17 में से 16.6 अंक प्राप्त किए हैं. इससे पहले इसमें विदेशी कारों का बोलबाला था.

5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली इस कार को बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 3 स्टार रेटिंग दी गई है. इसके अलावा इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है जो काफी बेहतर है और फुल चैनल वर्ज़न का है. इसके साथ कंपनी ने सामान्य मॉडल के साथ सीटबेल्ट रिमाइंडर भी उपलब्ध कराया है जो सुरक्षा के लिहाज से काफी बेहतर है. इस क्रैश टेस्ट के दौरान कार को साइड क्रैश टेस्ट से भी गुज़ारा गया और उसमें भी कार ने सही परफॉर्म किया. पिछले क्रैश टेस्ट की तुलना में इस बार टेस्ट की गई कार का बॉडी सेल और स्ट्रक्चर को समान रखा गया है और कार में सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः दमदार इंजन के साथ लॉन्च हुई Bajaj Platina, जानें कीमत और फीचर्स

बता दें कि टाटा मोटर्स ने इस टाटा नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV को सितंबर 2018 में लॉन्च किया था. यह टाटा की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है जिसका नंबर टाटा टिआगो हैचबैक के बाद आता है. फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो, टेक्स्ट एंड वॉट्सऐप रीड और रिप्लाई, वॉयस कमांड और नेविगेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.



इसके अलावा इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, 16-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल एसयरबैग्स, ABS के साथ EBD, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट दिया गया है. कार में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 108 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ेंः CNG में सिर्फ दो वेरिएंट में आएगी Hyundai सेंट्रो, ये होंगे फीचर्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर