होम /न्यूज /ऑटो /सबसे ज्यादा बिकने वाली ये सस्ती SUV हुई महंगी, देखें कितनी बढ़ गई कीमत?

सबसे ज्यादा बिकने वाली ये सस्ती SUV हुई महंगी, देखें कितनी बढ़ गई कीमत?

टाटा नेक्सन वर्तमान में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUVs में से एक है. (फोटो साभार: Tata Motors )

टाटा नेक्सन वर्तमान में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUVs में से एक है. (फोटो साभार: Tata Motors )

नई कीमत बढ़ोतरी के बाद टाटा नेक्सन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.70 लाख रुपये से 12.88 लाख रुपये हो गई है. टाटा नेक्सन क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा ने Nexon सब-कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में बढ़ोतरी की है.
कंपनी ने एसयूवी की कीमत पर 18,000 रुपये की बढ़ोतरी की है.
नेक्सन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने एक बार फिर Nexon सब-कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में बढ़ोतरी की है. 2022 में यह तीसरी बार हुआ है, जब Nexon की कीमत को बढ़ाया गया है. इसके पहले कंपनी ने जनवरी और जुलाई में भी कीमतें बढ़ाने का फैसला किया था. इस बार कंपनी ने एसयूवी की कीमतों में 18,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है.

नई कीमत बढ़ोतरी के बाद टाटा नेक्सन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.70 लाख रुपये से 12.88 लाख रुपये हो गई है. टाटा नेक्सन के डीजल वेरिएंट की कीमत अब 10 लाख रुपये से लेकर 14.18 लाख रुपये तक होगी. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

पेट्रोल और डीजल इंजन में आती है एसयूवी

टाटा नेक्सन सब-कॉम्पैक्ट SUV में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 118 bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. इसमें 1.2-लीटर डीजल इंजन भी मिलता है, जो 108 बीएचपी और 260 एनएम का टार्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में दोनों इंजन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

बेहद शानदार हैं कार के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नेक्सन में Android Auto, Apple CarPlay और iRA कनेक्टेड कार टेक के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और बहुत कुछ मिलता है. यह Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Venue और Kia Sonet को टक्कर देती है.

सबसे अधिक बिकने वाली SUVs में से एक है नेक्सन

टाटा नेक्सन वर्तमान में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUVs में से एक है. इसे पहली बार सितंबर 2017 में लॉन्च किया गया था. हाल ही में अपनी शुरुआत के पांच साल के भीतर नेक्सन ने देश में 4 लाख यूनिट का प्रोडक्शन रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही है. इसका जश्न मनाने के लिए कंपनी ने Tata Nexon का एक नया XZ+(L) वेरिएंट लॉन्च किया था, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.38 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tags: Auto News, Automobile, SUV, Tata Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें