टाटा ने लॉन्च किया Nexon XT+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा ने लॉन्च किया Nexon XT+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स
टाटा नेक्सॉन

टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon में कुछ नए अपडेट्स किए हैं. कंपनी कुछ एड ऑन फीचर्स के साथ कार का नया XT+ वेरिएंट लॉन्च किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2019, 5:18 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon में कुछ नए अपडेट्स किए हैं. कंपनी कुछ एड ऑन फीचर्स के साथ कार का नया XT+ वेरिएंट लॉन्च किया है. कार का ये नया मॉडल अब टॉप वेरिएंट XT को रिप्लेस करेगा और इसकी कीमत भी XT वेरिएंट के मुकाबले सात हजार रुपए ज्यादा होगी. Tata Nexon XT+ के पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.02 लाख रुपए है और डीजल वेरिएंट की एक्स-शोरूम 8.87 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें: सामने आईं उड़ने वाली कार की तस्वीरें, इतने फीट की ऊंचाई तक उड़ी

क्या कुछ है नया
XT+ वेरिएंट के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे. साथ ही LED टेललैंप्स, पावर-फोल्डिंग आउटर मिरर्स भी मिलेंगे. कार के इंटिरियर में अब आपको 8-स्पीकर हर्मन-कार्डन इन्फोटेनमेंट यूनिट, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर एसी वेंट मिलेंगे. हालांकि इस वेरिएंट में भी ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और शार्क-फिन एनटेना नहीं दिया गया है. XZ, XZA और XZ+ वेरिएंट में आपको जहां आपको 6.5-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम भी मिलता है. वहीं अब इस वेरिएंट में 7-इंच का टचस्क्रीन मिल रहा है.
7-इंच का टचस्क्रीन मिल रहा है
नेक्सॉन में अब 7-इंच का टचस्क्रीन मिल रहा है




सेफ्टी
कार में पैसेंजर की सेफ्टी के लिहाज से दो एयरबैग्स दिए हैं. इसके अलावा एबीएस विद ईबीडी, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

इंजन
टाटा नेक्सॉन में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन मिलते हैं. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1198cc का थ्री सिलेंडर इंजन मिलता है, जो कि 110PS पावर और 170Nm का टॉर्क जनरटे करता है. वहीं 1498cc, फोर-सिलेंडर डीजल इंजन 110PS पावर और 260Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये दोनों ही इंजन सिक्स-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिसन के साथ अवलेबल हैं.

टाटा नेक्सॉन का साइड लुक
टाटा नेक्सॉन का साइड लुक


ये भी पढ़ें: मारुति की इन गाड़ियों पर मिल रहा है 70,000 तक का डिस्काउंट...

ये भी पढ़ें: सस्ते में बुलेट लाने वाली है Royal Enfield, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज