Home /News /auto /

Tata की पॉपुलर SUV Safari का Dark Edition लॉन्च, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत

Tata की पॉपुलर SUV Safari का Dark Edition लॉन्च, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत

Safari Dark Edition का एक्सटीरियर बॉडी कलर 'ओबेरॉन ब्लैक' है. (फोटो: Tata  moters)

Safari Dark Edition का एक्सटीरियर बॉडी कलर 'ओबेरॉन ब्लैक' है. (फोटो: Tata moters)

Safari Dark Edition का एक्सटीरियर बॉडी कलर 'ओबेरॉन ब्लैक' है, जो टाटा के डार्क एडिशन रेंज के साथ एक स्टेपल है. फेंडर और टेलगेट पर मैस्कॉट, 18 इंच के 'ब्लैकस्टोन' अलॉय व्हील सफारी के डार्क एडिशन लुक और भी ज्यादा खूबसूरत बनाते हैं.

नई दिल्ली. Tata Motors ने सफारी डार्क एडिशन (Safari Dark Edition) को लॉन्च कर दिया है. जो कंपनी के डार्क एडिशन रेंज का सबसे नया फ्लैगशिप एडिशन है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसकी शुरुआती कीमत 19.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

Safari Dark Edition का एक्सटीरियर बॉडी कलर ‘ओबेरॉन ब्लैक’ है, जो टाटा के डार्क एडिशन रेंज के साथ एक स्टेपल है. फेंडर और टेलगेट पर मैस्कॉट, 18 इंच के ‘ब्लैकस्टोन’ अलॉय व्हील सफारी के डार्क एडिशन लुक और भी ज्यादा खूबसूरत बनाते हैं.

ये भी पढ़ें-  Mahindra की इन गाड़ियों पर मिल रहा 81 हजार रु. तक का डिस्काउंट, ऑफर सिर्फ 31 तक वैलिड

इंजन
टाटा सफारी का डार्क एडिशन के सभी वैरिएंट XT+, XTA+, XZ+ और XZA+ में 2.0 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलेगा. ये 170 bhp की मैक्स पॉवर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी. SUV में तीन ड्राइविंग मोड्सं सिटी, स्पोर्ट्स, इको भी दिए गए हैं.

इंटीरियर
इसके इंटीरियर की बात करें तो इसके कैबिन को ऑल-ब्लैक थीम पर रखा गया है, जो इसे काफी बोल्ड लुक देता है. इसमें पहली और दूसरी लाइन में वेंटिलेटेड सीट मिलेंगी. इसके अलावा एयर प्यूरीफायर, एंड्रायड ऑटो, एपल कार प्ले और वाई-फाई जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होंगे. टाटा सफारी डार्क एडिशन में ब्लैकस्टोन एलॉय व्हीलसब कुछ ग्लॉसी ब्लैक फिनिश में दिए गए हैं. ये टाटा मोटर्स का लोगो क्रोम फिनिश में हैं. बाकी पूरी गाड़ी का कलर ऑबोरोन ब्लैक है. सफारी के बेसिक मॉडल में क्रोम फिनिश है.

ये भी पढ़ें- बुकिंग शुरू होते ही इस SUV को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड ऑर्डर, जानें क्या है वजह?

एक्स्टीरियर
गाड़ी के हेडलैंप की साइड्स, फ्रंट ग्रिल पर दी गई क्रोम फिनिश, डार्क एडिशन में सभी को ग्लॉसी ब्लैक फिनिश में उतारा गया है. इसमें अलॉय व्हील ब्लैकस्टोन लुक में हैं जो इसे टाटा डार्क रेंज की बाकी गाड़ियों के साथ खड़ा करता है.

altroz और Nexon के डार्क एडिशन लॉन्च कर चुकी टाटा
टाटा सफारी कंपनी के डार्क एडिशन में सबसे नई एंट्री है. इससे पहले कंपनी altroz, Nexon, Nexon EV और Harrier का डार्क एडिशन लॉन्च कर चुकी है. टाटा को उम्मीद है कि डार्क एडिशन की पहली की गाड़ियों की तरह की इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर