Home /News /auto /

Tata Motors ग्राहकों को झटका! अपनी पॉपुलर एसयूवी की कीमतों में की बढ़ोतरी

Tata Motors ग्राहकों को झटका! अपनी पॉपुलर एसयूवी की कीमतों में की बढ़ोतरी

 टाटा मोटर्स कंपनी के अंतर्गत आने वाली टाटा सफारी एक्सएमए और एक्सजेडए की कीमतें 3000 रुपए तक बढ़ाई गई हैं

टाटा मोटर्स कंपनी के अंतर्गत आने वाली टाटा सफारी एक्सएमए और एक्सजेडए की कीमतें 3000 रुपए तक बढ़ाई गई हैं

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की टाटा सफारी एक्सएमए और एक्सजेडए (Tata Safari 2021) की कीमतें 3000 रुपये तक बढ़ाई गई हैं. वहीं, एक्सटीए+ में 7000 रुपये तक का इजाफा (Tata Motors Price Hike) किया गया है. बाकी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में भी 2000 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है. सफारी के मैनुअल वेरिएंट की कीमतें पहले जैसी ही है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी (Tata Safari 2021) के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ा दी हैं. कंपनी ने बताया कि इस एसयूवी की कीमतों में 7,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है. बता दें कि 2021 टाटा सफारी एसयूवी के 9 ऑटोमैटिक वेरिएंट (Tata Safari SUV AT) पेश किये गए है. इनमें XTA+, XMA, XZA, 6-सीटर, XZA+ 6-सीटर एडवेंचर एडिशन, XZA+ एडवेंचर एडिशन, XZA+, XZA+ गोल्ड और XZA+ गोल्ड 6-सीटर शामिल हैं. आइए जानते हैं कि किन वेरीएंट्स की कीमतों में इजाफा किया गया है और कितना?

    सफारी के इन एडिशंस के दाम में हुआ इजाफा
    टाटा सफारी एक्सएमए और एक्सजेडए की कीमतें 3000 रुपए तक बढ़ाई (Tata Safari Price Hike) गई हैं तो वही एक्सटीए+ में 7000 रुपए तक का इजाफा हुआ. बाकी ऑटोमैटिक वेरिएंट की बात करें तो इन एसयूवी में भी 2000 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि सफारी के मैनुअल वेरिएंट्स की कीमतें पहले जैसी ही हैं.

    टाटा मोटर्स ने बताई कीमतें बढ़ाने की वजह
    टाटा मोटर्स ने कहा कि कच्चे माल की लागत में वृद्धि हुई है. स्टील, एल्यूमीनियम के साथ-साथ दूसरी कीमती धातुओं के भी दाम बढ़े हैं. ऐसे में कंपनी ने कमर्शियल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया.

    यह भी पढ़ें- Income Tax Return: मात्र 5 मिनट में फाइल करें ITR, 8 स्टेप्स में समझें पूरा प्रोसेस

    टाटा मोटर्स के अलावा मारुति सुजुकी, Citroen, मर्सिडीज-बेंज और ऑडी ने भी अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. बता दें कि भारी और मीडियम कमर्शियल वाहनों, हल्के कमर्शियल व्‍हीकल्‍‍स, छोटे कमर्शियल व्‍हीकल्‍‍स और बसों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जाएगी.

    टाटा सफारी में होते हैं तीन ड्राइविंग मोड
    टाटा सफारी एसयूवी में 2.0-लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन है. यह कार 168 बीएचपी की मैक्सिमम पावर को जेनरेट करती है. इतना ही नहीं ये एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आता है. इस एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड भी हैं. पहला सिटी, दूसरा स्पोर्ट्स और तीसरा इको ड्राइविंग मोड.

    Tags: Auto, Auto News, Auto parts, Car Review, Tata, Tata Motors, Tata Tiago, Tata Tigor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर