• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Safari 26 जनवरी को होगी लॉन्च, SUV की बुकिंग शुरू, जानें इसकी खूबियां

Tata Safari 26 जनवरी को होगी लॉन्च, SUV की बुकिंग शुरू, जानें इसकी खूबियां

26 जनवरी को लॉन्च होगी 2021 टाटा सफारी.

26 जनवरी को लॉन्च होगी 2021 टाटा सफारी.

टाटा सफारी (Tata Safari) के 7 सीटर वेरिएंट को पहली बार ऑटो एक्सपो (Auto Expo) 2020 में प्रदर्शित किया था. इस कार का कोड नेम ग्रेविटास (Gravitas) होगा. वहीं ये कार टाटा हैरियर की अपडेट वर्जन होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टाटा मोटर्स अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी सफारी को एक बार फिर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टाटा मोटर्स की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 2021 टाटा सफारी को 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें इस कार को पहले Gravitas के नाम से जाना जाता था. कंपनी के अनुसार 2021 टाटा सफारी को 7 सीटर वेरिएंट में लॉन्च किया जा रहा है. जिसमें पहले से ज्यादा स्पेस और कंफर्ट का ख्याल रखा गया है. यदि हम टाटा सफारी के शुरुआत की बात करें तो देश में पहली बार टाटा सफारी को 1998 में लॉन्च किया गया था. जब देशवासियों ने पहली बार किसी एसयूवी का आनंद लिया था. आइए जानते है 2021 टाटा सफारी के बारे में...

    seven-seater टाटा सफारी- टाटा सफारी के 7 सीटर वेरिएंट को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया था. इस कार का कोड नेम ग्रेविटास होगा. वहीं ये कार टाटा हैरियर की अपडेट वर्जन होगी. जिसमें की 7 सीट के ऑप्शन को बेंच सीट के तौर पर दिया जाएगा. जो कि हेडरेस्ट एडजस्टेबल होगी.

    यह भी पढ़ें: Honda की H' ness CB 350 बाइक हुई महंगी, जानिए कितने रुपये बढ़ी कीमत

    2021 टाटा सफारी के लुक और डिजाइन- 2021 टाटा सफारी मूलत: हैरियर का अपडेट वर्जन है. यदि आप इस कार को फ्रंट से देखेंगे तो आपको बिल्कुल हैरियर जैसी दिखाई देंगी. वहीं टाटा ने नई सफारी के बैंक बम्पर में थोड़ा बदलाव किया है. जो कि हैरियर से काफी अलग है. टाटा मोटर्स ने नई सफारी में नए टेल-लैंप दिए है जो किसके रियर साइट को आकर्षक बनाते है. वहीं 2021 टाटा सफारी आपको हैरियर की अपेक्षा लंबी और ऊंची प्रतीक होगी. क्योंकि टाटा ने नई सफारी को हैरियर की अपेक्षा लंम्बाई में 63mm और ऊंचाई में 80mm बढ़ाया है. वहीं टाटा मोटर्स 2021 सफारी को नए रंग में पेश करने वाली है. जिससे कि ये कार हैरियर से अलग प्रतीक हो.

    2021 टाटा सफारी का इंजन- 2021 टाटा सफारी में कंपनी ने हैरियर के समान 2,741mm का wheelbase रखा है. इसके साथ ही टाटा मोटर्स ने नई सफारी में 2.0 लीटर का Kryotec डीजल इंजन रखा है जो कि हैरियर के समान है. आपको बता दें 2021 टाटा सफारी का इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

    यह भी पढ़ें: Nissan Kicks पर मिल रही है 80 हजार रुपये तक की छूट, जानिए पूरा ऑफर

    2021 टाटा सफारी का इंटीरियर- नई सफारी का डैशबोर्ड डिज़ाइन और अंदरूनी हिस्से हैरियर के समान हैं. इसमें इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, 8.8 इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, सनरूफ और पुश-बटन स्टार्ट मिलेगा.

    2021 टाटा सफारी की कीमत- यदि कीमत की बात की जाए तो नई टाटा सफारी के बेस वेरिएंट की कीमत 15 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 21 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. आपको बता दे 2021 टाटा सफारी का मुकाबला 7 सीटर  MG Hector Plus और महिंद्रा XUV500 से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन