Home /News /auto /

tata tiago cng on road price xt configurations nexon punch best car under 7 lakh mbh

Tata की इस सस्ती गाड़ी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 4 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

इस कार को 6 साल पहले लॉन्च किया गया था.

इस कार को 6 साल पहले लॉन्च किया गया था.

Tata Motors के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट के प्रेसिडेंट राजन अम्बा ने कहा, "यह टाटा मोटर्स के लिए एक एतिहासिक उपलब्धि है. टियागो पहली ऐसी गाड़ी है, जिसने इतने कम समय में यह मुकाम हासिल किया है."

नई दिल्ली. Tata Motors ने गुरुवार को घोषणा की कि उसकी पॉपुलर हैचबैक कार Tiago ने नई उपलब्धी हासिल की है. टियागो हैचबैक का अब तक 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स का प्रोडक्शन हो चुका है. इस कार को 6 साल पहले लॉन्च किया गया था. इसके बाद इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला.

Tata Motors के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट के प्रेसिडेंट राजन अम्बा ने कहा, “यह टाटा मोटर्स के लिए एक एतिहासिक उपलब्धि है. टियागो पहली ऐसी गाड़ी है, जिसने इतने कम समय में यह मुकाम हासिल किया है.” उन्होंने कहा कि टियागो युवाओं के लिए पसंदीदा विकल्प बन गई है जो स्टाइल के साथ सुविधा और सुरक्षा चाहते हैं और इस गाड़ी के 60 फीसदी से अधिक खरीददार वे हैं जिनके लिए यह उनकी पहली गाड़ी है.

ये भी पढ़ें-  70 हजार रुपये सस्ती हुई ये स्पोर्ट्स बाइक, अब कंपनी लॉन्च करेगी नया मॉडल

2 वेरिएंट और 14 ट्रिम ऑप्शन के साथ आती है ये कार
टियागो हैचबैक को घरेलू ऑटोमेकर के इंपैक्ट डिज़ाइन फिलॉसफी के बाद डिज़ाइन किया गया है, जो कि टिगोर, नेक्सॉन आदि जैसे अन्य मॉडलों में भी शामिल है. लॉन्च होने के बाद टाटा टियागो को अपने मूल सिल्हूट को छोड़कर कई अपडेट किए गए हैं. वर्तमान में हैचबैक दो अलग-अलग वेरिएंट स्टैंडर्ड टियागो और टियागो एनआरजी में उपलब्ध है. साथ ही यह कार 14 अलग-अलग ट्रिम ऑप्शन में उपलब्ध है.

CNG वेरिएंट से बढ़ी मांग
टाटा मोटर्स का दावा है कि उसने अपनी कैटेगरी में 19 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है. टाटा टियागो पेट्रोल और सीएनजी दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है. CNG ऑप्शन को हाल ही में लॉन्च किया गया है. और इसने Tiago की मांग को काफी बढ़ा दिया है. कार को 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है और CNG वेरिएंट में यही इंजन मिलता है.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस ये कार
सेफ्टी के मामले में टाटा टियागो को Global NCAP क्रैश टेस्ट में कार को फोर-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी. इसमें ड्यूल एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग असिस्ट आदि के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Tata Motors, Tata Tiago

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर