नए लुक वाली Tata Tigor और Tiago facelift से की डिलीवरी हुई शुरू, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा टियागो फेसलिफ्ट
टाटा टियागो फेसलिफ्ट

टियागो (tiago facelift) और टिगोर (tigor facelift) में अब नया बीएस-कम्पलाइंट वाला पेट्रोल इंजन मिल रहा है. BS-6 मॉडल में आपको 1.2-litre, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 2:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) की दो लोकप्रिय गाड़ियां हैचबैक टियाओ (Tiago facelift) और कॉम्पैक्ट सिडान टिगोर (Tigor Facelift) से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में लॉन्च हुए इन दोनों गाड़ियों के नए फेसलिफ्ट मॉडल्स की डिलीवरी शुरू हो गई है और ये डीलरशिप्स पर इनकी बुकिंग भी जारी है. टाटा ने टियागो फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.60 लाख रुपए रखी है. जब कि टिगोर फेसलिफ्ट का स्टार्टिंग प्राइस 5.75 लाख रुपए है.

नया लुक
लुक के मामले दोनों ही गाड़ियों का फ्रंट लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है और अब ये काफी कुछ अल्ट्रॉज (Tata Altroz) से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है. इनके हेडलैंप्स और फ्रंट ग्रिल पहले से स्लिम है. टिगोर और टियाओ का आगे का बंपर भी नए डिजाइन का है. ये पहले से काफी शार्प है और इसमें नए फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं. नई टियागो और टिगोर का बोनेट आगे से उठा हुआ है.


फ्रंट के साथ-साथ दोनों गाड़ियों के फेसलिफ्ट मॉडल के रियर लुक को भी थोड़ा अपडेट किया गया है. अब इनमें नया रियर बंपर दिया गया है. हालांकि टेल लाइट्स में कुछ खास अपडेट नहीं देखने को मिले हैं.





किस वेरिएंट की कितनी कीमत
टाटा टियागो के XE वैरिएंट की कीमत 4.60 लाख जबकि टिगोर के इसी वैरिएंट की कीमत 5.75 लाख रुपये होगी. XZ वैरिएंट की बात करें तो टाटा टियागो की कीमत 5.70 लाख जबकि टिगोर की कीमत 6.50 लाख रुपए होगी. वहीं टियागो के XZ+ वर्ज़न की कीमत 5.99 लाख रुपये और टियागो की कीमत 6.99 लाख रुपए है. इसके सबसे महंगे मॉडल XZA+ में टियागो की कीमत 6.60 लाख रुपये है जबकि टिगोर की कीमत 7.49 लाख रुपए है.



इंजन
टियागो और टिगोर में अब नया बीएस-कम्पलाइंट वाला पेट्रोल इंजन मिल रहा है. BS-6 मॉडल में आपको 1.2-litre, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो कि 86hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये दोनों ही गाड़ियां 5-स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की गई हैं. खास बात ये है कि टाटा ने इन दोनों ही गाड़ियों का डीजल इंजन बंद कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज