होम /न्यूज /ऑटो /Tata Tigor EV 31 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Tata Tigor EV 31 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

टाटा टिगोर ईवी 31 अगस्त को होगी लॉन्च.

टाटा टिगोर ईवी 31 अगस्त को होगी लॉन्च.

Tigor EV पिछले मॉडल से अलग होगी. वास्तव में, अब इसकी एक डिज़ाइन लैंग्वेज है जो अल्ट्रोज़ और टियागो के समान है. अन्य बदल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. नई टाटा टिगोर EV को आधिकारिक तौर पर 31 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा और इसमें भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को जन-जन तक ले जाने की क्षमता है. Tigor EV, जिसे Nexon EV के नीचे पोजिशन किया जाएगा, जिसकी उचित कीमत होने का अनुमान है. अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में कमी को देखते हुए, यह बैटरी से चलने वाली पैसेंजर कारों के लिए दावेदार बन सकता है. हलांकि Tigor EV को बाजार में आए कुछ समय हो गया है, लेकिन इसका इस्तेमाल ज्यादातर फ्लीट में किया गया है. नई Tigor EV इसी को बदलने की सोच रही है और इसलिए, आउटगोइंग मॉडल पर कई अपडेट का वादा कर रही है.

    Tigor EV एक्सटीरियर
    एक्सटीरियर में नई Tigor EV पिछले मॉडल से अलग होगी. वास्तव में, अब इसकी एक डिज़ाइन लैंग्वेज है जो अल्ट्रोज़ और टियागो के समान है. अन्य बदलावों के इसमें अपडेटेड फ्रंट ग्रिल और बम्पर और व्हील्स पर ब्लू कलर एक्सेंट शामिल होंगे. हालांकि, क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक कार है, Tigor EV अपनी ड्राइविंग विशेषताओं के लिए अपने अधिकांश अपडेट को सहेज सकती है.

    यह भी पढ़ें: Kia Seltos X-Line ट्रिम अनवील की गई, सितंबर में होगी लॉन्चिंग, जानिए सबकुछ

    Tigor EV परफॉर्मेंस और रेंज
    ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ आने वाली ये कार पहले की तुलना में ड्राइव करने में अधिक मज़ेदार होगी. IP67 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक Tigor EV को 73.75 hp की पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क देने में मदद करता है. दावा किया जा रहा है कि यह 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    यह भी पढ़ें: Jeep Commander 7 सीटर एसयूवी इंडिया में दे सकती है दस्तक, कंपनी ने किया इसे लॉन्च

    इस कार में दो ड्राइव मोड भी होंगे जिसमे ड्राइव और स्पोर्ट्स मोड शामिल है. लो-रेजिस्टेंस वाले टायर ड्राइविंग के अनुभव को और भी बेहतर बनाने का वादा करते हैं. कंपनी ये दावा करती है की ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकती है, हलांकि ये ड्राइविंग रेंज रोड ट्रैफिक, कंडीशन और राइडर के चलाने के साथ अन्य कारणों पर भी निर्भर करती है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Tata Tigor, Tata Tigor nrg

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें