लाइव टीवी

Altroz और Tiago समेत Tata लॉन्च करेगी मिनी SUV इलेक्ट्रिक कार, जानें कब शुरू होगी बिक्री

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 8:39 PM IST
Altroz और Tiago समेत Tata लॉन्च करेगी मिनी SUV इलेक्ट्रिक कार, जानें कब शुरू होगी बिक्री
अपकमिंग टाटा अल्ट्रॉज ईवी

अल्ट्रॉज (altroz ev) और एचटूएक्स (H2X) के साथ-साथ टाटा टियागो ईवी (tiago ev) भी कंपनी के पाइपलाइन में है. इसके अलावा कंपनी मारुति सुजुकी सियाज की टक्कर में भी एक मिड साइज सिडान लाने की तैयारी में है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:39 PM IST
  • Share this:
देश में इलेक्ट्रिक कार का सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और बड़ी ऑटो कंपनियां अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च भी कर रही हैं. टिगोर (tigor ev) और नेक्सॉन (nexon ev) के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने बाद अब टाटा (tata motors) चार और नई गाड़ियां भारतीय बाजार में उतारने की तैयारियां कर रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा अगले दो साल में चार नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करेगी.

टाटा किस सेगमेंट में उतारेगी इलेक्ट्रिक कार
इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस रोडमैप की घोषणा टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने की है. उन्होंने कहा कि टाटा की इन चार गाड़ियों में दो नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, एक इलेक्ट्रिक सिडान और एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार लॉन्च करेगी. टाटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आपको Ziptron टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी. ये टेक्नॉलजी कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV में भी दी है.



लॉन्च होंगी ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां
रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा अपनी अपकमिंग कार H2X का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी. इस छोटी एसयूवी का प्रोडक्शन मॉडल कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करेगी और ये कार फ्यूल इंजन के साथ बैटरी-इलेक्ट्रिक वर्जन में भी आएगी. H2X के साथ टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का भी इलेक्ट्रिक वर्जन Altroz EV भी पेश कर सकती है, जिसकी बिक्री 2020 में ही शुरू होने की संभावना है.

अल्ट्रॉज और एचटूएक्स के साथ-साथ टाटा टियागो ईवी भी कंपनी के पाइपलाइन में है. इसके अलावा कंपनी मारुति सुजुकी सियाज की टक्कर में भी एक मिड साइज सिडान लाने की तैयारी में है. ये कार Tata Altroz के ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. हालांकि इस मॉडल के बारे में अभी कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर