होम /न्यूज /ऑटो /इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर 'राज' करने की तैयारी में टाटा, 5 नई EV करेगी लॉन्च

इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर 'राज' करने की तैयारी में टाटा, 5 नई EV करेगी लॉन्च

टाटा भारत में 5 नई EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

टाटा भारत में 5 नई EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

टाटा मोटर्स अब ईवी सेगमेंट पर अपनी पकड़ और मजबूत बनाना चाहता है. इस क्रम में कंपनी कई नए इलेक्ट्रिक मॉडल भारत में लॉन् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा नेक्सॉन वर्तमान में इंडिया की नंबर 1 ईवी है.
पंच को भी कंपनी ईवी के तौर पर लॉन्च करेगी.
अल्ट्रोज हैचबैक का ईवी वर्जन पाइपलाइन में है.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के बाद टाटा मोटर्स अब ईवी सेगमेंट पर अपनी पकड़ और मजबूत बनाना चाहता है. इस क्रम में कंपनी कई नए इलेक्ट्रिक मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है.

टाटा पंच
टाटा पंच वर्तमान में बाजार में 10 लाख रुपये से कम की सबसे सक्षम कारों में से एक है और इसे टियागो ईवी से ऊपर रखा जाएगा. पंच ईवी भी अल्फा प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे अधिक शक्तिशाली पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : एक लाख रुपये देकर घर लाएं Maruti WagonR, जानें हर महीने कितनी EMI

अल्ट्रोज ईवी
आगामी टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था. 2023 में इस कार के लॉन्च होने की संभावना है. अल्ट्रोज़ ईवी को टाटा का अपडेटेड ज़िपट्रॉन पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है और इसे एक बार चार्ज करने पर 400 किमी के करीब रेंज मिलेगी.

टाटा कर्व
Tata Curvv EV को पहले Tata द्वारा प्रदर्शित किया गया था और यह 2024 में भारत में लॉन्च हो सकती है. Curvv EV उसी Tata X1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो Tata Nexon को अंडरपिन करता है. इसकी कीमत 25-30 लाख रुपये हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Hyundai Creta N Line भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ धांसू फीचर्स

टाटा अविन्या
Tata Avinya EV कॉन्सेप्ट को भी ब्रांड द्वारा पहले प्रदर्शित किया गया था और यह ब्रांड के नए GEN 3 आर्किटेक्चर पर आधारित होगा. यह नया प्लेटफॉर्म न केवल कई बॉडी स्टाइल को सपोर्ट करता है, प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन को देश में 2025 या 2026 की शुरुआत में पेश किए जाने की संभावना है.

वर्तमान में टाटा नेक्सॉन इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. इस कार की लोकप्रियता के दम पर टाटा मोटर्स इंडिया में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अग्रणी ब्रांड है. आने वाले समय में बाकी ब्रांड्स भी इस क्षेत्र में अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे.

Tags: Auto News, Tata Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें