होम /न्यूज /ऑटो /आ रही टाटा सफारी इलेक्ट्रिक, AWD तकनीक से होगी लैस, स्टाइल के साथ धांसू फीचर्स

आ रही टाटा सफारी इलेक्ट्रिक, AWD तकनीक से होगी लैस, स्टाइल के साथ धांसू फीचर्स

टाटा सफारी को कंपनी 4WD के साथ बाजार में उतारेगी.

टाटा सफारी को कंपनी 4WD के साथ बाजार में उतारेगी.

भविष्य में कंपनी कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगी. इनमें टाटा सफारी इलेक्ट्रिक भी शामिल है. सफारी वर्तमान समय में भार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सफारी को कंपनी ने फरवरी 2021 में लॉन्च किया था.
यह टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन है.
इसे कंपनी फ्यूचर में ईवी के तौर पर भी लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक कारो में फोर-व्हील ड्राइव फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. कंपनी ने अपने कई मौजूदा पॉपुलर मॉडल्स का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतारने वाली है. कंपनी ने इस बात की आधिकारिक घोषणा की है. कंपनी अपनी फ्यूचर इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों में 4WD का इस्तेमाल करेगी.

सफारी इलेक्ट्रिक
भविष्य में कंपनी कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगी. इनमें टाटा सफारी इलेक्ट्रिक भी शामिल है. सफारी वर्तमान समय में भारत में काफी पसंद की जाती है. कंपनी ने फरवरी 2021 में सफारी को दोबारा मार्केट में लॉन्च किया था. हालांकि, इस कार को सफारी नाम जरूर दिया गया है लेकिन मुख्य तौर पर यह कार हैरियर का 7 सीटर वर्जन है. अभी कंपनी टाटा हैरियर, नेक्सॉन और सफारी जैसी कारों में 4WD का इस्तेमाल नहीं करती है. लेकिन फ्यूचर में यह कारें 4WD फीचर के साथ नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर ‘राज’ करने की तैयारी में टाटा, 5 नई EV करेगी लॉन्च

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बड़ा निवेश
टाटा अगले तीन वर्षों में भारी निवेश के साथ अपनी जीरो-एमिशन सीमा का विस्तार करना चाहता है क्योंकि नए ईवी मॉडल्स अभी डिवेलपिंग फेज में हैं. कंपनी कम से कम दस नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है. इनमें से कई मॉ इस साल की शुरुआत में, Tata ने Curvv और Avinya कॉन्सेप्ट्स को भी प्रदर्शित किया और आने वाले वर्षों में उनके उत्पादन EVs को बढ़ाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : होंडा बना टू-व्हीलर सेगमेंट का ‘बॉस’, हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़ा

टाटा नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी की सीमा से ऊपर के मॉडल पर चार-पहिया ड्राइव सिस्टम पेश करने की संभावनाओं पर काम कर रहा है. इस प्रकार हैरियर और सफारी को बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के साथ तकनीक मिल सकती है. मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में, मारुति सुजुकी और टोयोटा ने हाल ही में अपने ग्रैंड विटारा और अर्बन क्रूजर हैदर के 4WD सिस्टम पेश किए.

Tags: Auto News, Tata Motors, Tata Tigor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें