लाइव टीवी

Tata ला रहा अब तक की सबसे खूबसूरत इलेक्ट्रिक सिडान कार, 200 kmph होगी टॉप स्पीड

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 12:54 PM IST
Tata ला रहा अब तक की सबसे खूबसूरत इलेक्ट्रिक सिडान कार, 200 kmph होगी टॉप स्पीड
टाटा की इलेक्ट्रिक सिडान कार

ई-विजन कॉन्सेप्ट (Tata E-Vision concept) को लेकर दावा किया गया है कि ये कार बेहद तेज रफ्तार होगी और सात सेकेंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने घोषणा कर दी है कि वो भारतीय कार बाजार में अगले दो साल में 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगा. इन चार गाड़ियों में से एक कार कंपनी सिडान सेगमेंट में उतारेगी. ये कार मारुति सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वर्ना जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी. खास बात ये है कि सियाज और वर्ना के फ्यूल इंजन की बजाए टाटा की सिडान एक इलेक्ट्रिक कार होगी. इसे सी-सेगमेंट सिडान कार के रूप में देखा जाएगा.

दो साल पहले हुई थी पेश
गाड़ीवाड़ी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार का ई-विजन कॉन्सेप्ट मॉडल जिनेवा मोटर शो (Geneva Motor Show) में करीब दो साल पहले पेश किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार जो मॉडल उतारेगी, उसकी झलक काफी कुछ कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही होगी.



शानदार एक्टीरियर, बेमिसाल इंटिरियर
कार का फ्रंट लुक बेहद आकर्षक और शार्प नजर आ रहा है. इसमें बड़े पहिये दिए गए हैं और इसका पिछला हिस्सा भी काफी स्पोर्टी है. इस कार को टाटा मोटर्स की अब तक की सबसे खूबसूरत कॉन्सेप्ट कार कहना गलत नहीं होगा. कार का केबिन भी काफी यूनीक है और इसमें इंस्ट्रूमेंट पैनल के पीछे दो डिजिटल इंटरफेस दिए गए हैं. कार के डैशबोर्ड में एक बड़ी स्लीक स्क्रीन देखने को मिल रही है. साथ ही एक स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में नजर आ रही है.

मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स
Tata E- Vision कॉन्सेप्ट में क्लाउट कंप्यूटिंग, एनालिटिक्स, ह्यूमन मशीन इंटरफेस, ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) ऑटोनॉमी जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि इस बात की संभावना कम है कि कार के प्रोडक्शन मॉडल में ये सभी फीचर्स दिए जाएंगे. लेकिन फिर भी उम्मीद की जा रही है कि टाटा कॉन्सेप्ट मॉडल के इनमें से कुछ फीचर्स प्रोडक्शन के लिए तैयार की गई कार में जरूर देगी.



200 kmph होगी टॉप स्पीड
ई-विजन कॉन्सेप्ट को लेकर दावा किया गया है कि ये कार बेहद तेज रफ्तार होगी और सात सेकेंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेगी. इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रतिघंटा बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें :-

Mahindra ला रहा सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, साथ ही उतारेगा eXUV500 और eXUV300

टाटा की इलेक्ट्रिक कार, 2 घंटे से भी कम में हो जाएगी फुल चार्ज, चलेगी 312 किमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर