होम /न्यूज /ऑटो /टाटा ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, 4 व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी से होगी लैस

टाटा ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, 4 व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी से होगी लैस

'टाटा पंच का भी इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी लॉन्च करेगी.

'टाटा पंच का भी इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी लॉन्च करेगी.

वर्तमान में Tata Nexon, Harrier और कई मॉडल्स में इस तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. यहां तक कि कंपनी के फ्लैगशिप ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा अगले 3 साल में 10 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी.
ये कार ऑल व्हील ड्राइव तकनीक से लैस होंगीं.
पंच का भी इलेक्ट्रिक मॉडल लाने की तैयारी कंपनी कर रही है.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार के लिए टाटा मोटर्स ने कुछ बड़े प्लान्स बनाए हैं. कंपनी ने अपने एसयूवी और ईवी पोर्टफोलियो को बढ़ाने के अलावा कंपनी अपने प्रोडक्ट रेंज को नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस करने वाली है. कंपनी ने पैसेंजर व्हीकल बिजनेस हेड शैलेश चंद्रा ने बताया कि कंपनी अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार में 4 व्हील ड्राइव तकनीक का इस्तेमाल करेगी.

इन कारों में नहीं है AWD
वर्तमान में Tata Nexon, Harrier और कई मॉडल्स में इस तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. यहां तक कि कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल्स में भी AWD टेक्नोलॉजी यूज नहीं की जा रही है. अब कंपनी अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों में इसका इस्तेमाल करेगी.

यह भी पढ़ें : मेड इन इंडिया एसयूवी कारों की बंपर डिमांड, महिंद्रा ने की रिकॉर्डतोड़ सेल

आ रही 10 नई इलेक्ट्रिक कारें
जैसा कि हमने पहले बताया है, घरेलू वाहन निर्माता अगले 5 वर्षों में (यानी 2025 तक) 10 इलेक्ट्रिक कारों को उतारेगा. कंपनी AWD के लिए नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पर विचार कर रही है जो Nexon EV से ऊपर प्लेस की जाएगी. इसने हाल ही में टाटा टियागो ईवी की कीमतों और विवरणों का खुलासा किया जो जनवरी 2023 में बिक्री के लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : खरीदनी है नई एसयूवी ? मारुति लॉन्च करेगी दो नए ब्रांड न्यू मॉडल

10 अक्टूबर से बुकिंग
इलेक्ट्रिक हैचबैक के लिए आधिकारिक बुकिंग 10 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगी. मॉडल लाइनअप Xe, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स में आता है, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) है. Tata Tiago EV देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है.

टियागो ईवी के बाद, पुणे स्थित ऑटोमेकर टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को पेश करने की संभावना है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. कंपनी पंच मिनी एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी विचार कर रही है. आने वाली नई टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी तीन अलग-अलग प्लेटफॉर्म – आईसी से ईवी रूपांतरण, जेन 2 (सिग्मा प्लेटफॉर्म) और जेन 3 (बॉर्न इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर) पर आधारित होगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Tata Motors

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें