लाइव टीवी

ये बेमिसाल कार खरीदने वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली, बोले- अनुष्का के साथ जाऊंगा ड्राइव पर

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 1:45 PM IST
ये बेमिसाल कार खरीदने वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली, बोले- अनुष्का के साथ जाऊंगा ड्राइव पर
ऑडी के इवेंट में पहुंचे विराट

रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) लग्जरी और तेज रफ्तार गाड़ियों के दीवाने हैं और उनके गैराज में कई महंगी से महंगी गाड़ियां शामिल हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 1:45 PM IST
  • Share this:
जर्मन लग्जरी ब्रैंड ऑडी (Audi) ने अपनी नई फ्लैगशिप कार SUV Audi Q8 को भारत में 1.33 करोड़ रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. इस तेज रफ्तार और दमदार गाड़ी के लॉन्च इवेंट पर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) भी मौजूद थे. विराट ऑडी के ब्रैंड एम्बैस्डर हैं और अब वो देश में इस कार के मालिक बनने वाले पहले शख्स भी बन गए हैं.

मुंबई सी लिंक पर करेंगे ड्राइव
इवेंट में जब विराट से पूछा गया कि वो इस नई ऑडी क्यू8 की ड्राइव पर कहां और किसके साथ जाना चाहते हैं, तो इस पर उन्होंने कहा कि जब भी हमें टाइम मिलेगा, तो यकीनन वो इस कार की ड्राइव पर अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई के सी लिंक पर निकलेंगे. रन मशीन विराट कोहली लग्जरी और तेज रफ्तार गाड़ियों के दीवाने हैं और उनके गैराज में कई महंगी से महंगी गाड़ियां शामिल हैं. Q8 के साथ-साथ विराट के पास Audi Q7, Audi RS6, A8 L, R8 V10 LMX, Bentley Continental GT और Range Rover Vogue जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं.



कैसी है Q8
ये कार सिर्फ एक ही वेरिएंट में अवलेबल है. Audi Q8 में पेट्रोल ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई है और ये कंपनी की लोकप्रिय SUV Q7 से पोजिशन में ऊपर है. ये कार बेहद खास है. इसमें कंपनी के कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ 57 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस, 11 इंटिरियर ट्रिम्स और 9 वुडन इनले अवलेबल हैं. इस लग्जरी एसयूवी में HD matrix LED के साथ 3D LED DRLs दिए गए हैं और बड़ा सिंगल फ्रेम octagonal ग्रिल दिया गया है. कार के अलॉय का साइज भी काफी बड़ा है. इसमें आपको 20 और 21 इंच के अलॉय व्हील ऑप्शंस मिलेंगे. कार के रियर में टेललाइट्स को जोड़ती हुई एक लाइट स्ट्रिप दी गई है.

इंजन
कार पावर के मामले में भी बेहद दमदार है. BS-6 कम्पलाइंट वाली Q8 में 3.0-litre TFSI पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 344PS की पावर और 500Nm का जबरदस्त टॉर्क जनरेट करता है. ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज 5.9 सेकेंड में ही पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटे की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 11:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर