• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • भारत में कारोबार शुरू करने से पहले एलन मस्क ने की इस कार कंपनी की तारीफ, कही ये बड़ी बात

भारत में कारोबार शुरू करने से पहले एलन मस्क ने की इस कार कंपनी की तारीफ, कही ये बड़ी बात

Tesla Ceo Elon Musk

Tesla Ceo Elon Musk

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon musk) सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. आए दिन कुछ न कुछ ट्वीट करते रहते हैं. अब उन्होंने टेस्ला के अलावा एक और कार कंपनी के बारे में लिखा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon musk) सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. आए दिन कुछ न कुछ ट्वीट करते रहते हैं. अब उन्होंने टेस्ला के अलावा एक और कार कंपनी के बारे में लिखा है. उन्होंने कहा कि हजारों कार बनाने वाली कंपनी दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए लेकिन टेस्ला और फोर्ड (Ford) ही एकमात्र ऐसी कंपनी है जो कि अब तक दिवालिया होने की स्थिति में नहीं आई. बता दें कि फोर्ड अमेरिकी कार निर्माता कंपनी है.

    जानिए क्या कहा एलन मस्क ने?
    मस्क ने गुरुवार को अपने ट्वीट में अमेरिकी कार कंपनी फोर्ड का उदाहरण देते हुए कहा कि टेस्ला और फोर्ड एकमात्र अमेरिकी कार कंपनी है जो कि दिवालिया नहीं हुई. हजारों कार स्टार्टअप कंपनी दिवालिया होने के चलते मार्केट से बाहर हो गए. मस्क ने कहा कि प्रोटोटाइप आसान हैं, प्रोडक्शन कठिन है और कैश फ्लो सकारात्मक होना स्वाभाविक है. एलन मस्क के इस ट्वीट पर अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड के सीईओ Jim Farley ने रिप्लाई किया और रिट्वीट करते हुए लिखा- रेस्पेक्ट. यानी की सम्मान!



    टेस्ला के रेवेन्यू में बढ़त दर्ज
    बता दें कि 2020 की चौथी तिमाही में टेस्ला को मुनाफा हुआ था. कंपनी का रेवेन्यू 10.74 बिलियन रहा. वहीं, अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने पिछले महीने दोगुने से अधिक की इलेक्ट्रिक और आॅटोनमस व्हीक्लस में निवेश करने का ऐलान किया. कंपनी इलेक्ट्रिक और ऑटोनमस व्हीक्लस में 29 बिलियन का निवेश करेगी.

    ये भी पढ़ें- सोने की कीमत में आएगी भारी गिरावट! इतने रुपये सस्ता हो सकता है सोना, जानें क्या है वजह?

    टेस्ला भारत में प्रवेश करने को है तैयार
    गौरतलब है कि टेस्ला अब जल्द ही भारत में कारोबार करेगी. इसके लिए कंपनी ने बेंगलुरु को चुना है. अपनी पहली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लगाएगी. हाल ही में इसकी जानकारी दी गई है. यहां टेस्ला एक इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलेगी. इसकी लागत करीब 7725 करोड़ रुपये आएगी और इससे 2.8 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज