• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tesla ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव, हिंदी में भी ई-कार को किया जा सकेगा कंट्रोल

Tesla ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव, हिंदी में भी ई-कार को किया जा सकेगा कंट्रोल

टेस्ला ने अपनी कार में भारतीय ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर अहम बदलाव किया है.

टेस्ला ने अपनी कार में भारतीय ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर अहम बदलाव किया है.

इलेक्ट्रिक कार (E-Car) निर्माता टेस्‍ला (Tesla) भारत में पहले मॉडल-3 को लॉन्च कर सकती है. यह टेस्ला की किफायती कारों में शामिल है. इसकी कीमत (Tesla Model-3 Price) 50 लाख रुपये से ज्‍यादा होगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में पसंद किया जाने वाला इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) ब्रांड टेस्ला के भारत में लॉन्च (Tesla Launching in India) की तैयारी की जा रही है. कंपनी ने बेंगलुरु में अपना मुख्‍यालय बनाया है. बताया जा रहा है कि कंपनी फैक्टरी के लिए जगह की तलाश कर रही है. टेस्ला की कार खरीदने की इच्छा रखने वाले भारतीय ग्राहकों (Indian Customers) के लिए अच्छी रिपोर्ट यह है कि कंपनी कार को कंट्रोल करने वाले यूजर इंटरफेस (User Interface) में हिंदी भाषा (Hindi Language) को भी जोड़ रही है.

    भारतीय ग्राहकों के लिए हिंदी यूआई से बढेगी सुविधा
    एक ट्विटर यूजर ने हिंदी में यूजर इंटरफेस (Hindi UI) की कुछ पिक्चर्स पोस्ट की हैं. उन्होंने बताया है कि यूआई को फिनिश, ग्रीक, क्रोएशियन और रशियन भाषा में भी कस्टमाइज किया जा सकता है. अभी यह टेस्टिंग के बीटा फेज में है. अगले अपडेट में इसे शुरू किया जाएगा. टेस्ला यूआई में ओटीए अपडेट शामिल होते हैं. इससे देश में टेस्ला कारों के लॉन्च होने पर भारतीय ग्राहकों के लिए सुविधा बढ़ जाएगी. महाराष्ट्र के पुणे में कई टेस्ला कारों को सड़कों पर देखा गया है. टेस्ला भारत में सबसे पहले मॉडल-3 को लॉन्च कर सकती है. यह कार कम्प्लीटली बिल्ड यूनिट (CBU) के तौर पर आएगी. इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्‍यादा हो सकती है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price: सोने की कीमत 2000 रुपये से ज्‍यादा घटी, चांदी हुई 5739 रुपये सस्‍ती, जानें आगे कैसा रहेगा ट्रेंड

    मॉडल-3 सिंगल चार्ज में चलती है 500 किलोमीटर
    भारत में इलेक्ट्रिक कारों के मामले में अभी टेस्ला को सीधे टक्कर नहीं मिलेगी. हालांकि, मर्सिडीज बेंज और ऑडी भी अपने इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं. टेस्ला की फैक्टरी महाराष्ट्र में बनने की संभावना है. हालांकि, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात भी कंपनी को इनवेस्टमेंट के लिए न्‍योता दे चुके हैं. बता दें कि मॉडल-3 कंपनी की अफोर्डेबल कारों में शामिल है. ये कार सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर चल सकती है. अमेरिका के बाद चीन टेस्ला के लिए बड़ा मार्केट है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज