टेस्ला ने लॉन्च किया अपना फुल सेल्फ ड्राइविंग सब्सक्रिप्शन्स, हर महीने 199 डॉलर में मिलेगी यह सुविधाएं

एफएसडी कैपेसिटी सब्सिक्रिप्शन वर्तमान में यूएस के लिए उपलब्ध है

हालांकि इसके बाद भी कंपनी का कहना है कि कार में एक सजग ड्राइवर का होना जरूरी है. टेस्ला की सेल्फ ड्राइव कारों में सुरक्षा को लेकर पिछले कुछ समय से कई सवाल खड़े हो रहे है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टेस्ला ने कुछ ग्राहकों के लिए अपने एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सॉफ़्टवेयर फुल सेल्फ ड्राइविंग को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी मेंमबरशिप 199 डॉलर प्रति माह का विकल्प दिया है. पहले इसके लिए कंपनी दस हजार डॉलर का एडवांस पेमेंट चार्ज कर रही थी. टेस्ला ने पहले कहा था कि सब्सक्रिप्शन सर्विस से रेवेन्यू जनेरेट करने और कस्टमर्स को वो फीचर्स देना है जिसमें हाइवे पर लेन चेंजिंग और पार्किंग असिस्टेंट देना है. लेकिन अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने शनिवार को दोहराया कि मौजूदा सुविधाएं "वाहन को ऑटोनोमस नहीं बनाती हैं," क्योंकि पूरी तरह से चौकस ड्राइवर की आवश्यकता होती है, जिसका हाथ स्टेयरिंग पर हो. ... एफएसडी कैपेसिटी सब्सिक्रिप्शन वर्तमान में यूएस के लिए उपलब्ध है. "टेस्ला ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि अन्य क्षेत्रों में उपलब्धता पर अपडेट के लिए अपने टेस्ला ऐप पर चेक करना होगा.

    मेंबरशिप सर्विस कंपनी के लिए रेवेन्यू जनरेट करेगी

    टेस्ला के सीएफओ ज़ाचरी किरखोर्न ने अप्रैल में कहा था कि इसकी प्लानिंग मेंबरशिप सर्विस कंपनी के लिए रेवेन्यू जनरेट करेगी, हालांकि "एक समय की अवधि हो सकती है जिसमें राशि निकट अवधि में कम हो जाती है. अप्रैल में एक अर्निंग कॉल के दौरान उन्होंने कहा, "यदि ... आप उन कस्टमर्स की संख्या को देखें जिन्होंने एफएसडी को एंडवास या लीज पर नहीं खरीदा है और शायद एफएसडी के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो यह उनके लिए एक बढ़िया विकल्प है. टेस्ला ने कहा कि सब्सक्रिप्शन सर्विस फुल सेल्फ ड्राइविंग कम्प्यूटर 3.0 या इसके बाद के वर्जन से लैस वाहनों में उपलब्ध है. इसने कस्टमर्स को बताया कि नए हार्डवेयर में अपग्रेड करने पर 1,500 डॉलर खर्च होंगे.

    ये भी पढ़ें - Hyundai Alcazar फाइनेंस कराए जीरो प्रोसेसिंग फीस पर, SBI दे रहा है शानदार मौका

    बिना किसी मानव चालक के रोबोटैक्सिस उपलब्ध होगा

    टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क ने 2019 में भविष्यवाणी की थी कि 2020 में कुछ अमेरिकी बाजारों में बिना किसी मानव चालक के रोबोटैक्सिस उपलब्ध होगा. मार्च में, टेस्ला ने कैलिफोर्निया के एक नियामक से कहा कि वह इस साल के अंत तक पूर्ण स्व-ड्राइविंग तकनीक हासिल नहीं कर सकता है, और कि "पूर्ण स्व-ड्राइविंग" एक एसएई स्तर 2 प्रणाली है, जिसका अर्थ है कि यह चालक सहायता है और स्वायत्तता नहीं है, और एक चौकस ड्राइवर द्वारा निरंतर निरीक्षण की आवश्यकता है. टेस्ला संघीय जांच के तहत आ गई है कि क्या यह अपनी तकनीक का नाम भ्रामक है. टेस्ला शहर की सड़कों पर अपने नए अर्ध-स्वायत्त ड्राइविंग सॉफ़्टवेयर का परीक्षण करने के लिए चुनिंदा ग्राहकों का उपयोग कर रहा है और पिछले सप्ताह सीमित ग्राहकों के लिए "एफएसडी बीटा वी9" जारी किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.