Tesla ने लॉन्च की सबसे तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक कार S Plaid, 321km है टॉप स्पीड, जानें कीमत

टेस्ला ने सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की.

Tesla की S प्लेड कार को दुनिया भर में अब तक की सबसे तेज कार बताया जा रहा है. एलन मस्क ने कहा कि S प्लेड कार, Porsche से ज्यादा तेज है और वॉल्वो कार से ज्यादा सुरक्षित.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टेस्ला दुनिया भर में अपनी इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण के लिए मशहूर हो गई है. कंपनी ने अमेरिका के बाजार में अपनी सबसे तेज रफ़्तार कार S प्लेड को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार के लॉन्च की योजना 3 जून को बनाई थी, जिसे सप्लाई कारणों के चलते टालना पड़ा था. ये कार टेस्ला कार मॉडल S सेडान का परफॉर्मेंस वर्जन है. कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक S प्लेड कार की डिलीवरी शुक्रवार से शुरू कर दी गई है. भारतीय रुपए में S प्लेड इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 95 लाख रुपए है. 

    दुनिया की सबसे तेज कार - टेस्ला की S प्लेड कार को दुनिया भर में अब तक की सबसे तेज कार बताया जा रहा है. एलन मस्क  ने कहा कि S प्लेड कार, Porsche से ज्यादा तेज है और वॉल्वो कार से ज्यादा सुरक्षित. ये कार सिर्फ  2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकती है. टेस्ला की इस कार की टॉप स्पीड 321 किलोमीटर प्रतिघंटे की है. 

    यह भी पढ़ें: New-Gen Nissan Z स्पोर्ट्स कार 17 अगस्त को करेगी डेब्यू, यहां पढ़ें जो आपको जानना चाहिए

    मिलेगी 627 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज - टेस्ला ने इस कार में 3 इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जो 1,020 की हॉर्सपावर जेनरेट करते हैं. टेस्ला की इस कार में 19 और 21 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प ग्राहकों के लिए दिया गया है. कंपनी की ये कार सिंगल चार्ज में 627 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है. 21 इंच के अलॉय व्हील में कार की ड्राइविंग रेंज कम हो जाती है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield की 5 नई बाइक होने वाली है लॉन्च, जानिए इनके बारे में सब कुछ

    टेस्ला की इस कार को सुपरचार्जेर के जरिये सिर्फ 15 मिनट चार्ज करके 300 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. टेस्ला की S प्लेड इलेक्ट्रिक कार बाजार में मौजूद Mercedes-Benz, Porsche और Lucid Motors की लक्ज़री कारों को टक्कर देती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.