• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tesla Model 3 EV मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए लॉन्चिंग डेट और फीचर्स

Tesla Model 3 EV मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए लॉन्चिंग डेट और फीचर्स

टेस्ला की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्च. (PC ट्विटर)

टेस्ला की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्च. (PC ट्विटर)

Tesla Model 3 EV की कीमत 30 लाख रुपये के करीब है. लेकिन इंडिया में इलेक्ट्रिक कार पर 100 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी ली जाती है. जिसके चलते इस सेडान कार की कीमत करीब 60 लाख रुपये के करीब होगी.

  • Share this:

    Tesla Model 3 EV : टेस्ला जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 को इंडिया में लॉन्च करने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी इस सेडान इलेक्ट्रिक कार को फेस्टिव सीजन में इंडिया में लॉन्च कर सकती है. वहीं हाल ही में Tesla Model 3 EV को टेस्टिंग के दौरान मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर देखा गया था. जिसके बाद से ही इसकी लॉन्चिंग की डेट के अनाउंस होने का इंतजार किया जा रहा है. आइए जानते है टेस्ला की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार कैसी होगी.

    टेस्ला ने किया ट्विट – टेस्ला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से हाल ही में मॉडल 3 की टेस्टिंग यूनिट कारों का फोटो शेयर किया है. जिन्हें देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के ग्राउंड क्लीयरेंस को इंडियन सड़क के अनुसार थोड़ा ऊंचा किया है. वहीं इस ट्वीट में जो फोटो शेयर की गई हैं उसमें टेस्ला की मॉडल 3 कार की 2 यूनिट दिखाई दे रही हैं.

    मॉडल-3 सिंगल चार्ज में चलती है 500 किलोमीटर – भारत में इलेक्ट्रिक कारों के मामले में अभी टेस्ला को सीधे टक्कर नहीं मिलेगी. हालांकि, मर्सिडीज बेंज और ऑडी भी अपने इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं. टेस्ला की फैक्टरी महाराष्ट्र में बनने की संभावना है. हालांकि, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात भी कंपनी को इनवेस्टमेंट के लिए न्‍योता दे चुके हैं. बता दें कि मॉडल-3 कंपनी की अफोर्डेबल कारों में शामिल है. ये कार सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर चल सकती है. अमेरिका के बाद चीन टेस्ला के लिए बड़ा मार्केट है.

    यह भी पढ़ें: New Honda Amaze इंडिया में हुई लॉन्च, देखें इंटीरियर, एक्सटीरियर और फीचर्स

    टेस्ला की Model 3 कार बिकती है सबसे ज्यादा – दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला की मॉडल 3 कार सबसे ज्यादा बिकती है. जानकारों के अनुसार ये कार टेस्ला की सबसे सस्ती कार है और इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. ARAI से अप्रूवल मिलने के बाद इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Honda CB200X: होंडा ने लॉन्च की नई बाइक सीबी200एक्स, जानिए कीमत और खासियतें

    Tesla Model 3 EV की कीमत – टेस्ला की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत 30 लाख रुपये के करीब है. लेकिन इंडिया में इलेक्ट्रिक कार पर 100 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी ली जाती है. जिसके चलते इस सेडान कार की कीमत करीब 60 लाख रुपये के करीब होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज