Home /News /auto /

स्पीड के मामले में 'चीता' से भी तेज है ये इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही 100 km/h के पार

स्पीड के मामले में 'चीता' से भी तेज है ये इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही 100 km/h के पार

टेस्ला मॉडल एस के लिए नया अपडेट जारी किया गया है.

टेस्ला मॉडल एस के लिए नया अपडेट जारी किया गया है.

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) ने अपनी एक मॉडल 'Model S' के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के जरिए इस कार में कई तरह के बदलाव किए गए है. टेस्ला ने इस बारे में ग्राहकों को नोटिफिकेशन भेजकर जानकारी भी दी है.

    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) ने अपनी फ्लैगशिप सेडान कार Model S को लेकर एक नया अपडेट जारी किया है. टेस्ला के इस अपडेट के बाद अब इस कार की स्पीड और भी ज्यादा कर दी है. अपडेट के बाद यह कार अब 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए मात्र 2.3 सेकेंड ही लेगी. इसके पहले टेस्ला मॉडल एस के एक वैरिएंट P100D था, जो सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार में से एक था. यह कार मात्र 2.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है.

    टेस्ला की वेबसाइट पर दी गई जानकारी
    हालांकि, अभी तक टेस्ला ने ऐसा कोई दावा नहीं किया है कि उसकी कार 2.4 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर अब इस दावे को 2.3 सेकेंड्स कर दिया गया है. यह दावा टे​स्ला की आधिकारिक वेबसाइट पर टेस्ला मॉडल एस के पेज पर किया गया है.

    यह भी पढ़ें: घर बैठे बुक करें सस्ते में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

    ग्राहकों को नोटिफिकेशन के जरिए दी गई जानकारी
    टेस्ला ने आधिकारिक तौर ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है कि इस अपडेट के बाद क्या-क्या बदलाव आएंगे. लेकिन, टेस्ला मॉडल एस P100D के ग्राहकों को उनके मोबाइल ऐप में एक नोटिफिकेशन आया है. इस नोटिफिकेशन में उन्हें अपडेट के बारे में जानकारी दी गई है. इसी नोटिफिकेशन में इस अपडेट के बाद होने वाले बदलाव तक के बारे में बताया गया है.

    अपडेट के जरिए क्या बदलाव किए गए
    इस अपडेट मैसेज में कहा गया है कि न सिर्फ 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने के​लिए लगने वाला समय कम हुआ है, बल्कि यह भी कहा गया है कि टेस्ला मॉडल एस मात्र 10.4 सेकेंट में एक चौथाई मील की दूरी तय कर लेगी. इसके साथ ही, कंपनी ने दावा किया है कि थर्मल एंड्योरेंस को भी पहले से बेहतर बनाया गया है.

    टेस्ला की तरह से भेजे गए इस अपडेट मैसेज में एक बात यह भी लिखा गया है कि टेस्ला मॉडल एस के ग्राहकों नए अपडेट के लिए रिक्वेस्ट नहीं कर सकते हैं. उनके लोकेशन और कन्फीगरेशन के आधार पर इसे खुद ही भेजा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Renault की 3 लाख रुपये से सस्ती कार पर मिल रहा है 24 हजार रुपये का डिस्काउंट!

    Tags: Auto News, Auto stocks, Electric Car, Tesla car

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर