• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TESLA MODEL X 90D SEEN ON THE STREETS OF MUMBAI KNOW WHO BOUGHT THIS CAR

Tesla Model X 90D मुंबई की सड़क पर दिखी, जानिए किसने खरीदी है ये कार

टेस्ला मॉडल एक्स 90 डी कार. (फोटो सौजन्य से News18 English)

Tesla Model X 90D एसयूवी को मुंबई में एस्सार समूह के सीईओ प्रशांत रुइया ने आयात किया है. जो कि अक्सर मुंबई की सड़क पर दौड़ती हुई दिखाई देती है. आपको बता दें इस कार में टेस्ला ने 90KWh बैटरी पैक दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla ने भारत में आने की घोषणा के 5 साल बाद आखिर कार एंट्री कर ली. Tesla ने हाल ही में बेंगलुरु में टेस्ला इंडिया के नाम से अपने ऑफिस का रजिस्ट्रेशन कराया है. जहां Tesla की मॉडल 3 कार को 2021 के मध्य में असेंबल करना शुरू किया जाएगा. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि मुंबई की सड़क पर फिर Tesla Model X 90D कैसे दौड़ती हुई दिखाई दे सकती है. जबकि अभी तक टेस्ला ने अपनी कारों को भारत में असेंबल करना शुरू भी नहीं किया है. तो आइए हम आपके इस सवाल का जवाब दें देते हैं.

    मुंबई की सड़क पर दिखी Tesla Model X 90D- हमारे सहयोगी न्यूज 18 इंग्लिश की रिपोर्ट के अनुसार Tesla Model X 90D एसयूवी को एस्सार समूह के सीईओ प्रशांत रुइया ने आयात किया है. जो कि अक्सर मुंबई की सड़क पर दौड़ती हुई दिखाई देती है. आपको बता दें इस कार में टेस्ला ने 90KWh बैटरी पैक दिया है. जो इस कार को 413 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है. वहीं Model X 90D डुअल मोटर ऑल-व्हील ड्राइव के साथ केवल 4.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. 

    यह भी पढ़ें: 2021 टाटा सफारी की पहली झलक सामने आई, जानिए कब से शुरू होगी बुकिंग

    Tesla Model X 90D की कीमत- यूके में Model X 90D की कीमत 88,188 GBP है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार करीब 75,73,188 रुपये होती है. वहीं इस कार की भारत में import duties के बाद कीमत 1.5 करोड़ रुपये के आसपास होती है.


    Tesla Model X 90D के फीचर्स- टेस्ला की ये कार full-sized एसयूवी है. जिसमें कंपनी ने falcon wing दरवाजे दिए है. वहीं कंपनी ने इस कार में ऑल-ग्लास पैनोरमिक विंडशील्ड दी है. जो की सूरज की रोशनी से कार को वातानुकूलित करती हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: