• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tesla की मॉडल Y इलेक्ट्रिक कार भारत में हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

Tesla की मॉडल Y इलेक्ट्रिक कार भारत में हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

टेस्ला की मॉडल Y कार भारत में हुई स्पॉट.

टेस्ला की मॉडल Y कार भारत में हुई स्पॉट.

टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल Y इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों पर रियल-लाइफ कंडीशन की टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. दिलचस्प बात यह है कि टेस्टिंग के दौरान टेस्ला की दोनों कारों को एक ही कलर के पेंट स्कीम के साथ देखा गया

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में हाल ही में कई इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग की गई है, जिससे से साफ़ जाहिर है की वाहन निर्माता कंपनियां अपना भविष्य इलेक्ट्रिक सेगमेंट में देख रही है. हालांकि इलेक्ट्रिक कारों को भारतीय बाज़ारों में पारम्परिक कारों के मुकाबले पूरी तरफ से पकड़ बनाने में काफी समय लग सकता है, परन्तु जानकारों का मानना है कि इलेक्ट्रिक कारें भारतीय बाज़ारों में उम्मीद से पहले ही पकड़ बना सकती हैं. टेस्ला पहले से ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है और इस साल के अंत तक टेस्ला अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकता है. लॉन्च से पहले टेस्ला मॉडल Y इलेक्ट्रिक एसयूवी, हाल ही में टेस्ट रन के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी गई थी. मोटर बीम द्वारा सोशल मीडिया पर ब्लू कलर की इस एसयूवी का एक वीडियो भी साझा किया गया है.

    इससे पहले, टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों पर रियल-लाइफ कंडीशन की टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. दिलचस्प बात यह है कि टेस्टिंग के दौरान टेस्ला की दोनों कारों को एक ही कलर के पेंट स्कीम के साथ देखा गया, जिसमे किसी तरह के कैमोफ्लाजेड का इस्तेमाल नहीं किया गया था.

    यह भी पढ़ें: Renault ने पहलवान रवि दहिया और बजरंग पुनिया को गिफ्ट की Kiger SUV, दोनों ने ओलंपिक में जीता है मेडल

    ये दोनों टेस्ला इलेक्ट्रिक कारें एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं. जहां मॉडल 3 को एक कॉम्पैक्ट सेडान बॉडी स्टाइल मिलता है, वहीं मॉडल Y एक कॉम्पैक्ट कूप-स्टाइल एसयूवी लुक देती है. डिजाइन के मामले में दोनों कारों में कई अन्य समानताएं भी हैं, जिसमे एक ही तरह के सेट की एंगुलर एलईडी हेडलाइट्स और इंटीग्रेटेड डॉल्स शामिल है. इसके साथ ही दोनों कारों पर एक जैसे अलॉय व्हील्स, एक जैसे क्रीज़ और टिंटेड ब्लैक गिलास रूफ देखने को मिलते हैं. हालांकि, कारों का फ्रंट बंपर मॉडल Y के साथ एक अंतर को स्पोर्ट करता है, जो मॉडल 3 पर स्लीपर डिज़ाइन की तुलना में एक फ्लैटर और स्पोर्टियर लुक देता है.

    इंटीरियर की बात करें तो टेस्ला अपने न्यूनतर डिजाइन के लिए जानी जाती है और मॉडल Y में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है. यह एक साधारण डैशबोर्ड डिज़ाइन को स्पोर्ट करता है जो बड़े 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले को माउंट करता है जो सभी फीचर्स को कंट्रोल करता है.

    यह भी पढ़ें: 3 लाख रुपये में आने वाली Maruti, Datsun और Renault की ये कार देती है बेहतरी माइलेज, जानिए सबकुछ

    मॉडल Y केवल 4.8 सेकंड में 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. टेस्ला दावा करती है कि ये इलेक्ट्रिक कार मॉडल 217 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकता है. कंपनी का दावा है कि अपने बैटरी पैक के साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 525 किलोमीटर तक जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज