Tesla की अपकमिंग मॉडल 3 इलेक्ट्रिक सेडान इंडिया में हुई स्पॉट, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

टेस्ला की मॉडल 3 सेडान कार इंडिया में की गई स्पॉट.

Tesla की मॉडल 3 कार सबसे ज्यादा बिकती है. जानकारों के अनुसार ये कार टेस्ला की सबसे सस्ती कार है और इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. ARAI से अप्रूवल मिलने के बाद इसे भारत में लॉन्च कर दिया

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला भारत में जल्द ही अपनी पारी की शुरुआत करने वाली है. हाल ही में Tesla की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक सेडान को इंडिया में स्पॉट किया गया है. जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि, कंपनी जल्द ही अपनी इस कार की लॉन्चिंग कर सकती है. आपको बता दें Tesla देश में अपना पहला शोरूम कम ऑफिस मुंबई के लोअर परेल-वर्ली में खोला है. जहां से कंपनी अपनी कारों की सेल देशभर में करेगी. वहीं इंडिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई मॉडल 3 की फोटो को इंस्टाग्राम यूजर carcrazy.india ने शेयर किया है. आइए जानते है इसके बारे में सबकुछ...

    दिखने में कैसी है Tesla Model 3 - गहरे नीले रंग की टेस्ला मॉडल 3 पर अस्थायी लाइसेंस प्लेट लगी हुई है. फिलहाल इसका परीक्षण ARAI द्वारा किया जा रहा है. दरअसल भारत में किसी भी कार को लॉन्च होने से पहले ऑटोमोटिव रिसर्च ऑफ इंडिया (ARAI) के परीक्षण से गुजरना होता है. जिसके बाद ही किसी भी कार को बाजार में लॉन्च किया जाता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, टेस्ला इस साल के आखिर में अपनी मॉडल 3 कार को भारत में लॉन्च कर देगी.

    यह भी पढ़ें: Hyundai की कारों पर जून में मिल रहा है 1.50 लाख रुपये का डिस्काउंट, यहां पढ़ें डिटेल्स

    टेस्ला की Model 3 कार बिकती है सबसे ज्यादा - दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला की मॉडल 3 कार सबसे ज्यादा बिकती है. जानकारों के अनुसार ये कार टेस्ला की सबसे सस्ती कार है और इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. ARAI से अप्रूवल मिलने के बाद इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: बांस और कार्बन फाइबर से तैयार हुई है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

    इन लोगों को Tesla ने किया हायर - टेस्ला ने मॉडल 3 की लॉन्चिंग के लिए 6 इंडियन को हायर किया है. जिसमें टेस्ला ने समीर जैन आफ्टर सेल्स को लीड करेंगे. इससे पहले समीर 7 साल तक इंडिया में पोर्श कंपनी के लिए काम कर चुके है. वहीं एथर एनर्जी से निशांत का लाया गया है. जो चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगे. वहीं न्यूमो से मनुज खुराना को लाया गया है जो कंपनी की स्ट्रेटजी बनाएंगे. वहीं वॉलमार्ट से चित्रा थॉमस और वैभव तनेजा को लाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.