• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TESLA WILL LAUNCH ITS CAR IN THESE COUNTRIES ALONG WITH INDIA SEE DETAILS HERE KANND

Tesla इंडिया के साथ इन देशों में भी करेगी अपनी कार लॉन्च, यहां देखें डिटेल्स

टेस्ला यूरोप के बाजार में भी करेगी एंट्री.

Tesla के सीईओ एलोन मस्क ने पिछले दिनों सर्बिया, क्रोएशियाई और स्लोवाकियाई बजारों में एंट्री करने की पुष्टि की थी. इसके साथ एलोन मस्क ने इसके लिए बुनियादी जरूरतों को भी पूरा करने जैसे चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी योजना बनाई थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Tesla ने बीते साल भारत में अपनी कार को लॉन्च करने की घोषणा की थी. जिसके लिए टेस्ला ने इसी साल कर्नाटक में अपना पहला प्लांट लगाने की जानकारी साझा की थी. इसके साथ ही कंपनी ने मुंबई में अपना पहला शोरूम खोलने के लिए भी काम शुरू कर दिया है. आपको बता दें टेस्ला भारत के साथ ही हंगरी और रोमानिया में अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि, टेस्ला आने वाले दिनों में अन्य कई देशों में भी लॉन्चिंग कर सकती है.

    टेस्ला इस देश से करेंगी सप्लाई - टेस्ला हंगरी और रोमानिया के साथ मध्य यूरोपीय देशों में भी अपना विस्तार करना चाहती है. इसके लिए कंपनी शंघाई स्थित कारखाने से ही यूरोपीय बाजारों में अपनी कारों की सप्लाई करेगी. वहीं बताया जा रहा है कि, कंपनी भारत में भी अपना कारखाना स्थापित कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी WagonR का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द आएगा मार्केट में, होगी ये कीमत

    एलोन मस्क ने कही ये बात - टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने पिछले दिनों सर्बिया, क्रोएशियाई और स्लोवाकियाई बजारों में एंट्री करने की पुष्टि की थी. इसके साथ एलोन मस्क ने इसके लिए बुनियादी जरूरतों को भी पूरा करने जैसे चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी योजना बनाई थी.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस जरूरी पार्ट की कीमत होगी सिर्फ 3500 रुपये, सस्ते होंगे वाहन, जानें सबकुछ

    टेस्ला ने यूरोप में इतने EV व्हीकल करें निर्यात - टेस्ला ने पिछले दिनों चीन में बने 14,174 व्हीकल यूरोप के बाजार में निर्यात किए है. इससे आप जान सकते है कि, यूरोप में टेस्ला की कारों की डिमांड काफी है. जिसको ध्यान में रखते हुए कंपनी आने वाले दिनों में और वाहन निर्यात कर सकती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: