Tesla मुंबई में खोलेंगी अपना 1st Showroom, जानिए कब होगी ओपनिंग

टेस्ला अपना पहला शोरूम मुंबई में खोलेंगी.

टेस्ला अपना पहला शोरूम मुंबई में खोलेंगी.

Tesla ने पहले ही बेंगलुरु में अपना ऑफिस रजिस्ट्रड कराया है. लेकिन एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपना पहला शोरूम मुंबई से शुरू करेगी. वहीं यह संभव है कि बेंगलुरु टेस्ला का इंडिया में हेड ऑफिस होगा. जबकि मुंबई इसका क्षेत्रीय कार्यालय बन जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 6:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही इंडिया में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली हैं. इसके लिए कंपनी अपना पहला शोरूम मुंबई के Lower Parel-Worli में खोलने पर विचार कर रही है. वहीं जानकारों का मानना है कि, एलन मस्क अपनी कंपनी का पहला शोरूम मुंबई के सबसे पॉश एरिया में खोलना चाहते है. इसलिए कंपनी ने Lower Parel-Worli का चुनाव किया हैं. आइए जानते है टेस्ला आखिर कब तक अपना पहला शोरूम खोलने वाली हैं.

बेंगलुरु में होगा टेस्ला का हेड ऑफिस - हालांकि टेस्ला ने पहले ही बेंगलुरु में अपना ऑफिस रजिस्ट्रड कराया है. लेकिन एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपना पहला शोरूम मुंबई से शुरू करेगी. वहीं यह संभव है कि बेंगलुरु टेस्ला का इंडिया में हेड ऑफिस होगा. जबकि मुंबई इसका क्षेत्रीय कार्यालय बन जाएगा. मस्क ने इंडिया में टेस्ला के आने की पुष्टि के बाद, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने फरवरी में घोषणा की थी, अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक वाहन और स्वच्छ ऊर्जा कंपनी यहां अपनी यूनिट स्थापित करने वाली हैं.

यह भी पढ़ें: पूरे परिवार के साथ कार में घूमने के लिए करना होगा इंतजार, क्योंकि Hyundai ने इस SUV की लॉन्चिंग टाली

Tesla ने इन्हें दी है महत्वपूर्ण जिम्मेदारी - टेस्ला ने IIM बैंगलोर के पूर्व छात्र मनुज खुराना को इंडिया में कंपनी का कामकाज देखने के लिए हायर किया हैं. मनुज इंडिया में कंपनी के काम की देखरेख कैलिफोर्निया से ही करेंगे. वह इंडिया के हिसाब से टेस्ला की स्ट्रेटजी तैयार करेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने चार्जिंग मैनेजर के तौर पर निशांत को हायर किया है जो भारत में रहकर टेस्ला के लिए काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज