Home /News /auto /

Tesla का साइबर ट्रक इन जबरदस्त फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, कीमत 28 लाख रुपये से शुरू

Tesla का साइबर ट्रक इन जबरदस्त फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, कीमत 28 लाख रुपये से शुरू

टेस्ला (Tesla) के साइबर ट्रक तीन वेरिएंट में उपलब्ध है. जो 250, 350, 500 माइल्स रेंज पर आधारित है.

टेस्ला (Tesla) के साइबर ट्रक तीन वेरिएंट में उपलब्ध है. जो 250, 350, 500 माइल्स रेंज पर आधारित है.

एलन मस्क (Elon Musk) ने टेस्ला के पहले इलेक्ट्रिक पिकअप (Tesla Cybertruck) ट्रक से पर्दा उठाया है. कंपनी ने लॉस एंजिल्स में हुए एक इवेंट में इस कार के फीचर्स से पर्दा उठाया है, टेस्ला का यह दमदार ट्रक तीन मॉडल 250 मील, 300 मील और 500 मील की रेंज के साथ आएगा.

अधिक पढ़ें ...
    कैलिफोर्निया. टेस्ला (Tesla) के साइबर ट्रक (Tesla Cybertruck) का इंतजार अब खत्म हो गया है. कंपनी के सीओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अमेरिका के लॉस एंजेल्स, कैलिफोर्निया में पहली इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक (Electric Pickup Cybertruck) लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल इसके तीन वेरिएंट उपलब्ध है. जो 250, 350, 500 माइल्स रेंज पर आधारित है. इसकी शुरुआती कीमत करीब 39 हजार 900 डॉलर (करीब 28.32 लाख रुपये) तय की गई है. आपको बता दें कि साइबर ट्रक के शौकीन को लिए यह tesla.com/cybertruck पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है.

    टेस्ला ने चार्जिंग को लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल दिया है, और वर्तमान में बिक्री के लिए कोई बड़े पैमाने पर बाजार में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक उपलब्ध नहीं है. वहीं Ford के पास एक ऑल-इलेक्ट्रिक F-150 है, जनरल मोटर्स ने पुष्टि की कि यह 2021 में बाजार में एक इलेक्ट्रिक पिकअप के साथ आएगा.

    क्या है खासियत- 300 माइल्स रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक ट्रक करीब चार हजार किलो ग्राम का वजन उठा सकता है. वहीं, टेसला की 500 माइल्स रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक ट्रक 5,600 का भार उठा सकता है.

    ये भी पढ़ें-Aspark Owl: दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार पकड़ने वाली कार, 23 करोड़ रुपये है कीमत

    इसकी शुरूआती कीमत 50 लाख रुपये है. कंपनी का कहना है कि इस ट्रक में छह लोग बैठ सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक ट्रक की बॉडी अल्ट्रा हार्ड स्टेनलेस स्टील से बनी है. इसमें 17 इंच का टच स्क्रीन भी दिया गया है.



    पिक अप वैन साइबर ट्रक के टेस्ला के हर वाहन की तरह शानदार डिजाइन के साथ बनाया गया है. ट्रक बुलेटप्रूफ भी है और खिड़कियों का ग्लास भी शानदार डिजाइन के साथ लगाया गया है.

    इसकी बॉडी अल्ट्रा-हार्ड 30X कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनी हुई है, जिसे मस्क ने इवेंट में उक्त स्लेज हैमर के साथ प्रदर्शित किया. पेलोड में 3,500 पाउंड की क्षमता है, जिसमें 100 क्यूबिक फीट स्टोरेज स्पेस है.



    होना पड़ा शर्मिंदा- इवेंट के दौरान इस कार की खिड़की को एक स्लेजहामर के साथ कई बार मारा गया क्योंकि यह एक बुलेटप्रूफ था. हालांकि इवेंट में जब एक भारी गेंद खिड़की की तरफ फेंकी गई तो कांच बिखर गया था.

    ये भी पढ़ें-इंतजार खत्म! नए साल में लॉन्च होंगी Tata और Maruti की ये 4 हैचबैक गाड़ियां

    Tags: Auto, Auto News, Car, Tesla car

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर