The Beast: अमेरिकी राष्ट्रपति की दमदार कार, रॉकेट लॉन्चर और रासायनिक हथियार का नहीं होता इस पर कोई असर

The Beast कार के दरवाजों की बॉडी आर्मर-प्लेटेड है और यह 8 इंच मोटी है.
The Beast कार के दरवाजों की बॉडी आर्मर-प्लेटेड है और यह 8 इंच मोटी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) की कार The Beast लिमोजिन कैटेगरी में आने वाली Cadillac कार है. इस कार की बॉडी (Body) पांच इंच मोटी है जो स्टील, टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और सिरेमिक के मिश्रण से बनी है. इस कार के विंडो ग्लास (Window glass) कांच और पॉली कार्बोनेट की पांच परतों से बने है. इन ग्लास पर गोलियों और ग्रेनेड का कोई असर नहीं होता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका को कुछ ही घंटो में नया राष्ट्रपति मिल जाएगा. अभी तक आए नतीजों के अनुसार माना जा रहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ही अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुने जाएंगे. हालांकि अभी तक रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हार नहीं मानी है.

ऐसे में अब देखना है कि व्हाइट हाउस पहुंचकर The Beast कार की सवारी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन को नसीब होती है या फिर वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस में रहकर The Beast कार की सवारी का लुत्फ उठाएंगे. लेकिन इन सब के बीच हम आपको The Beast कार उन खूबियों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्हें जानकर आप भी इस कार की सवारी करना चाहेंगे. 

कार की बॉडी बनी है मजबूत स्टील और टाइटेनियम से- अमेरिकी राष्ट्रपति की कार The Beast लिमोजिन कैटेगरी में आने वाली Cadillac कार है. इस कार की बॉडी पांच इंच मोटी है जो स्टील, टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और सिरेमिक के मिश्रण से बनी है. यदि इस कार की विंडो के ग्लास की बात की जाए तो यह कांच और पॉली कार्बोनेट की पांच परतों से बना है. इन ग्लास पर गोलियों और ग्रेनेड का कोई असर नहीं होता. वहीं इस कार के टायर की खूबियों के बारे में बात की जाए तो आपको आश्चर्य होगा. इस कार के टायर यदि फट भी जाए तो यह कार कई किलोमीटर तक का सफर बिना किसी परेशानी के तय कर सकती है.



यह भी पढ़ें: इस राज्य में 7 दिनों में मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं करना होगा लंबा इंतजार, ऐसे करें आवेदन
कार के दरवाजे 8 इंच मोटी स्टील से बने है- The Beast कार के दरवाजों की बॉडी आर्मर-प्लेटड है और यह 8 इंच मोटी है. यदि इनका वजन किया जाए तो यह Boeing 757 के केबिन के डोर के वजन के बराबर बैठेंगे. आपको बता दें यदि इस कार का दरवाजा बंद कर दिया जाए तो यह कार 100 फीसदी सील हो जाती है. ऐसे में इसपर रासायनिक हथियारों को भी कोई असर नहीं होता.

कार में लगा है नाइट विजन कैमरा- The Beast कार में नाइट विजन कैमरा लगा है, जिससे यह अपने दुश्मनों को रात में भी देख सकती है. इस कार में टियर गैस से लेकर ग्रेनेड हमले तक का विकल्प है. इसके अलावा यह कार अपने सामने खड़े किसी भी लक्ष्य को सेकंड में तबाह कर सकती है.  इस कार में लगे जैमर आसपास के करीब 150 मीटर तक की रेंज को कवर करते हैं. इससे कोई भी साइबर अटैक इस कार पर नहीं किया जा सकता है. इस कार में हॉटलाइन की सुविधा दी गई है, जिससे मुश्किल से मुश्किल समय में संपर्क किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर Mahindra का सरकारी कर्मचारियों के लिए धांसू ऑफर, जानिए पूरी स्कीम

The Beast के ड्रावर को यूएस सीक्रेट सर्विस करती है ट्रेंड- The Beast को चलाने वाले ड्राइवर को यूएस सीक्रेट सर्विस की तरफ से खास ट्रेनिंग दी जाती है. यह ड्राइवर किसी भी मुश्किल हालात में कार को चला सकता है. इसके अलावा खतरे के दौरान चकमा देकर यह कार को दुश्मनों के बीच से निकाल सकता है. इसके अलावा यह 180-डिग्री का टर्न ले सकता है. इस कार के अंदर ब्लड बैंक से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा दी गई है, जिससे मुश्किल के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति को किसी भी अनहोनी से बचाया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज