होम /न्यूज /ऑटो /मारुति की इस एसयूवी की भारी डिमांड, 60 दिन में 60 हजार से ज्यादा बुकिंग, क्या है खासियत?

मारुति की इस एसयूवी की भारी डिमांड, 60 दिन में 60 हजार से ज्यादा बुकिंग, क्या है खासियत?

कीमत की बात करें तो मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है.

कीमत की बात करें तो मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है.

बदलते मार्केट में ग्राहकों के बीच एसयूवी काफी लोकप्रिय हो रही हैं. मारुति सुजुकी ने भी एक महीने पहले अपनी नई एसयूवी ग्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी ने नई एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च की है.
इस गाड़ी की बुकिंग लगभग दो महीने से जारी है.
बुकिंग में 40% से ज्यादा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन वाली एसयूवी है.

नई दिल्ली. एक तरफ जहां कारों के लोकप्रिय मॉडलों के लिए लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ नए-नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं. मारुति सुजुकी ने भी एक महीने पहले अपनी नई एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी. इस गाड़ी की बुकिंग लगभग दो महीने से जारी है. ग्राहकों के बीच इसकी डिमांड का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बीते 2 महीने के दौरान इसकी 60,000 से ज्यादा यूनिट बुक हो चुकी है.

बदलते मार्केट में ग्राहकों के बीच एसयूवी काफी लोकप्रिय है. मारुति की विटारा की बुकिंग में लगभग 40 फीसदी से ज्यादा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन वाली एसयूवी है. अगर कीमत की बात करें तो मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19.65 लाख रुपये तक जाती है.

यह भी पढ़ें- होंडा अपनी कारों पर इस त्योहारी सीजन में दे रही 39,298 रुपये तक की छूट, देखिए पूरी लिस्ट

डिलीवरी शुरू
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की बीते महीने यानी सितंबर से डिलीवरी भी स्टार्ट हो गई है. 26 सितंबर को नवरात्रि शुरू होते ही कंपनी ने ग्राहकों को गाड़ियों की डिलीवरी देना शुरू कर दी. कंपनी ने बीते महीने में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन वाली 800 ग्रैंड विटारा लोगों को डिलीवर की. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन से लैस मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 17.99 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है. वहीं, माइल्ड हाइब्रिड ऑप्शंस की कीमतें 10.45 लाख रुपये से लेकर 17.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है.

इन कारों से टक्कर
पांच-सीटर सेगमेंट में इस एसयूवी की काफी डिमांड है. यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टोर जैसी कारों से सीधी टक्कर लेगी. ग्रैंड विटारा कंपनी की लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेज के साथ आती है जिसमें एक डिवाइडेट हेडलैंप क्लस्टर और बोल्ड लुक वाला फ्रंट दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Renault India ने अपनी इन गाड़ियों पर 50 हजार रुपये तक के त्योहारी ऑफर की घोषणा की, देखिए पूरा डिटेल

क्या है इस एसयूवी की खासियत
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा प्रसिद्ध ग्लोबल सी आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसमें एक अच्छा केबिन स्पेस और बूट वॉल्यूम है. ग्रैंड विटारा में 1490 cc का पेट्रोल इंजन लगा है. यह माइल्ड और हाइब्रिड ऑप्शंस में हैं और इनकी माइलेज 27.97 kmpl तक की है. इस मिडसाइज एसयूवी में 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर, हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और वेंटिलेटेड सीट्स समेत कई खूबियां हैं.

Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Automobile, Maruti Suzuki

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें