• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • THESE ARE ELECTRIC BIKES COMING IN 50 THOUSAND RUPEES GIVES A RANGE OF 150 KM IN A SINGLE CHARGE KANND

ये हैं 50 हजार रुपये में आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देती है 150 km की रेंज

ये इलेक्ट्रिक बाइक देती है 150 किमी की रेंज.

Joy E- Monster को गुजरात की स्टार्टअप कंपनी जॉय ई-बाइक ने बनाया है. कंपनी ने इस बाइक में 72 V, 39 AH के लिथियम बैटरी पैक और 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक बाइक का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है. पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद ग्राहक इलेक्ट्रिक बाइक्स में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं. पिछले कुछ सालों से वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में पेश कर रही है. इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में नई स्टार्टअप कंपनियां भी हिस्सा ले रही है. आज हम आपको देश में बिकने वाली टॉप 3 इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में बताएँगे जो किफायती होने के साथ बेहतर ड्राइविंग रेंज भी प्रदान करती हैं.

    Joy E- Monster - Joy E- Monster को गुजरात की स्टार्टअप कंपनी जॉय ई-बाइक ने बनाया है. कंपनी ने इस बाइक में 72 V, 39 AH के लिथियम बैटरी पैक और 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये बाइक अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है. कंपनी का दावा है की ये इलेक्ट्रिक बाइक यूज़र को सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी. इस बाइक को चलाने का खर्च मात्र 25 पैसे प्रति किलोमीटर है. इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 5 से 5.30 घंटे का समय लगता है. Joy E- Monster की कीमत 98,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    यह भी पढ़ें: 2021 Tata Safari और Harrier की प्राइस में हुई बढ़ोतरी, यहां देखें दोनों SUV की नई कीमत

    Revolt RV400 - कंपनी ने इस बाइक को भारत में साल 2019 में लॉन्च किया था. बाइक में कंपनी ने 3.24kWh का स्वाइपेबल बैटरी पैक और 5kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये बाइक 1.5 लाख किलोमीटर या 8 साल तक की वारंटी के साथ आती है. इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4.5 से 5 घंटे का समय लगता है. सिंगल चार्ज में ये बाइक 156 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है. इस बाइक की कीमत 1.03 लाख से 1.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. भारी डिमांड के चलते अभी कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग को बंद किया हुआ है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield की 4 धांसू बाइक जल्द होगी लॉन्च, यहां पढ़ें डिटेल्स

    Atum 1.0 - इस बाइक को हैदराबाद बेस्ड स्टॉर्ट-अप ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड ने पेश किया है. कंपनी ने इस बाइक में लिथियम-आईऑन बैटरी पैक और 48V की क्षमता का 250W इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. बाइक को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से चलाया जा सकता है. कंपनी का दावा है की ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है. इस बाइक की कीमत 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गयी है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: