• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • THESE ARE GREAT SEDAN CARS AVAILABLE IN LESS THAN 6 LAKHS MILEAGE OF 24KM WILL BE AVAILABLE KANND

ये हैं 6 लाख से भी कम की कीमत में मिलने वाली शानदार सेडान कारें, 24km का मिलेगा माइलेज

6 लाख से कम कीमत में मिलने वाली सेडान कार.

Hyundai Aura को 5 वेरिएंट में पेश किया है, जो 3 इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इस सेडान कार के डीजल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है. वहीं इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय बाजार में कारों को लेकर आजकल नया क्रेज देखने को मिला है , हर कोई अपने लिए एक बेहतर कार खरीदना पसंद करता है. अब जबकि एसयूवी कि डिमांड घरेलू मार्केट में अपने पीक पर है, लेकिन फिर भी कस्टमर का एक वर्ग ऐसा भी है जिनकी पहली पसंद लम्बी सेडान कारें है. यदि आप भी कोई बेहतरीन माइलेज देने वाली सेडान कार कम दामों में लेने की सोच रहे हैं , तो यहाँ दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी हो सकती है. ये सेडान कारें आपको 6 लाख रुपए से भी कम की कीमत में मिल जाती हैं.

    टाटा Tigor - टाटा की इस कार में 6 वैरिएंट्स के ऑप्शन दिए गए हैं, जो सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है. टाटा ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन दिया है, जो 113 Nm का टॉर्क और 86 PS की पावर जनरेट करता है. इस कार का इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. फीचर्स के तौर पर इस सेडान कार में  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,  रियर पार्किंग सेंसर और 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कंपनी की ये कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज प्रदान करती है, जिसकी कीमत 5.59 लाख रुपए से लेकर 7.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

    यह भी पढ़ें: SIM केवाईसी के नाम पर आए फोन! तो हो जाएं सावधान, हो सकता है साइबर फ्रॉड, जानिए सबकुछ

    हुंडई Aura - हुंडई ने इस कार को 5 वेरिएंट में पेश किया है, जो 3 इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इस सेडान कार के डीजल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है. वहीं इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन का इस्तेमाल किया गया है. हुंडई की इस कार में ऑटो एसी, हाइट एडजेस्टेबल सीट, 8 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए है. इस कार का डीजल वेरिएंट 25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है वहीं कार का पेट्रोल वेरिएंट 20 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है. इस कार की शुरुआती कीमत 5.97 लाख से शुरू होकर 9.35 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. 

    यह भी पढ़ें: Skoda Kushaq SUV का प्रोडक्शन पुणे में शुरू हुआ, जानिए कब होगी लॉन्च

     

    मारुति DZIRE - मारुति DZIRE अपने सेगमेंट में से सबसे मशहूर कारों में से एक है. भारतीय बाज़ार में ये कार अब सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध है. कंपनी ने इस कार में 4 वैरिएंट्स दिए है, जिसमे 1.2 लीटर की क्षमता वाले पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इस कार का इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऑटो फोल्डिंग आउट साइड रियर व्यू मिरर, पुश बटन स्टार्ट, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक LED हेडलैंप, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ये कार 23 से 24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है जिसकी कीमत 5.98 लाख रुपए से 9.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: