• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • ये हैं 5 सबसे दमदार कार, जिन्हें आप 15 लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं

ये हैं 5 सबसे दमदार कार, जिन्हें आप 15 लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं

हुंडई वर्ना जैसी कार आपको 15 लाख रुपये के बजट में आसानी से मिल जाएगी.

हुंडई वर्ना जैसी कार आपको 15 लाख रुपये के बजट में आसानी से मिल जाएगी.

Hyundai Verna कार में आप 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन या 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के बीच चयन कर सकते हैं. कार का 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 118bhp और 172Nm का टार्क जेनरेट करता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. हाल ही में हमने आपको भारत में बिकने वाली कुछ बेहतरीन कारों के बारे में बताया था, जो ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से फिट बैठती हों. फिर चाहें वो बात कारों की ईंधन क्षमता, सुरक्षा और फीचर्स से जुडी हों. हालांकि भारत में कई ऐसे ग्राहक भी मौजूद हैं, जो कारों की माइलेज से पहले कार की परफॉरमेंस और पावर के बारे में जानने में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं. तो आज हम आप लोगों के लिए 15 लाख रुपये से कम की टॉप 5 कारों के बारे में बात करेंगे जो आपकी स्पीड की जरूरत को खत्म कर देंगी.

    किआ सॉनेट
    किआ सॉनेट को भारत में लॉन्च करने के साथ ही ये एसयूवी भारतीय बाज़ारों में हिट रही. बोनट के नीचे, सॉनेट को तीन इंजन और पांच ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं जिसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, वहीं 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड आईएमटी यूनिट और एक 7- स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है. इस एसयूवी का 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 118bhp और 172Nm का टार्क जेनरेट करता है.

    यह भी पढ़ें: एयरक्राफ्ट बनाने वाली कंपनी एयरबस ने बनाई फ्लाइंग कार, यहां देखें वीडियो

    पोलो GT
    अपने लॉन्च के बाद से, पोलो GT ने भारत में हॉट हैच सेगमेंट के लिए स्टैंडर्ड निर्धारित किए हैं. हालांकि, 2020 में, कार के हिस्सों में कुछ बदलाव किये गए थे. कार में 4-सिलिंडर युक्त 1.3 लीटर इंजन की जगह अब 3-सिलिंडर युक्त 1.0 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं DSG को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ किया गया था तब ट्रांसमिशन में भी बदलाव किया गया था. हालांकि किये गए बदलावों के बाद भी कार की परफॉरमेंस में कोई कमी देखने को नहीं मिली है. कार अभी भी 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के माध्यम से 108bhp और 175Nm का टार्क देती है. 6-स्पीड कनवर्टर एक अधिक बेहतर विकल्प की तरह लगता है, जो बम्पर से बम्पर शहर के यातायात में बेहतर ड्राइव प्रदान करता है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield Himalayan का अपडेट डिजाइन लीक हुआ, यहां पढ़ें इसकी खूबियां

    हुंडई ग्रैंड i10 Nios
    Nios अपने द्वारा बदले गए मॉडल, Grand i10 की तुलना में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड था. कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जिसे आप वेन्यू पर देख सकते हैं जो थोड़ा डाउनट्यून है. लेकिन फिर भी यह कार के करैक्टर को थोड़ा भी कमजोर नहीं करता है. 1.0-लीटर इंजन भी लाइनअप में सबसे दमदार इंजन है. यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, जो 99bhp और 172Nm का टार्क जेनरेट करता है. इस इंजन के अलावा, 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन हैं जिन्हें या तो 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है.

    टाटा नेक्सॉन
    नेक्सॉन एक और कार है जिसे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बहुत लोकप्रियता मिली है. यह भारत में बनी सबसे सुरक्षित, सबसे बेहतर फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आने वाली एसयूवी है. ये एसयूवी1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन जैसे दो विकल्पों के साथ आती है. कार का पेट्रोल वेरिएंट 118bhp और 170Nm का टार्क जेनरेट करता है जबकि डीजल इंजन 108bhp और 260Nm का टार्क देता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और दोनों इंजनों के लिए एक आटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल है.

    हुंडई वर्ना
    हुंडई की इस कार में आप 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन या 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के बीच चयन कर सकते हैं. कार का 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 118bhp और 172Nm का टार्क जेनरेट करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज