VIDEO: ये हैं 8 लाख तक के कीमत में 2018 की बेस्ट कारें, आप भी ला सकते हैं घर

हम आज आपको बताएंगे कि 8 लाख तक की कीमत में इस साल की वह कौन सी ऐसी कारें हैं जिन्होंने मार्केट में धमाल मचाया

News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 12:28 PM IST
News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 12:28 PM IST
ऑटोमोबाइल्स के लिहाज से साल 2018 का सफर खास रहा, कई उतार चढ़ाव होने के बाद भी देश में 50 से ज्यादा गाड़ियां लॉन्च हुईं तो वहीं कुछ गाड़ियां मार्केट से आउट भी हुईं. ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं कि 8 लाख तक की कीमत में इस साल की वह कौन सी ऐसी कारें हैं जो मार्केट में धमाल मचाई हुई हैं ...

डटसन रेडी गो: छोटी कारों के सेगमेंट में डटसन रेडी गो 2018 में सुर्ख़ियों में रही, इसकी वजह है कम कीमत में ज्यादा फीचर्स और नया लुक. हालांकि, यह कार पहले से भारतीय बजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने इसी साल बाजार में इसका नया अवतार लॉन्च किया है. बता दें कि नए डटसन रेडी गो में कंपनी ने लगभग 100 से ज्यादा बदलाव और 28 नये फीचर्स जोड़े हैं. फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डेटाइम रनिंग लाइट और सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग के अलावा पार्किंग सेंसर है. इसके अलावा इसमें पेट्रोल इंजन है, जो 68bhp का पवार जेनरेट करता है. टेस्ट कंडिशन में यह कार 19kmpl का माइलेज देती है, जिसकी कीमत 3.29 लाख से शुरू होकर 4.90 लाख तक जाती है.

ये भी पढ़ें: सावधान! 15 जनवरी से बदलेगा हेलमेट से जुड़ा ये नियम, नहीं मानने पर लगेगा जुर्माना



ह्युंडई सैंट्रो: छोटी कारों के बाजार में भारत की चहेती फैमिली कार सेंट्रो 2018 की सबसे हॉट कार रही. बता दें कि 30 अक्टूबर को यह कार लॉन्च हुई, लेकिन उससे पहले ही इस कार की लगभग 23 हजार यूनिट बुक हो गईं. वैसे इस कार में नाम को छोड़ दिया जाये तो इसमें सबकुछ नया है. नई हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 69bhp का पावर जनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह कार टेस्ट कंडिशन में 20 किलोमीटर का  माइलेज देती है, जिसकी कीमत 3.90 लाख से 5.64 लाख है. हालांकि, यह कीमत पहले 50 हजार खरीदारों के लिए है. कंपनी जनवरी में इसकी कीमत बढ़ा देगी.

ये भी पढ़ें: चलते-फिरते कहीं भी चार्ज करें फोन, शियोमी ने लॉन्च किया जबरदस्त कार चार्जर

फोर्ड की CUV फ्रीस्टाइल: 2018 में फोर्ड ने फ्रीस्टाइल लॉन्च कर के एक नया सेगमेंट बनाया. कंपनी का कहना है कि यह कार खासकर उनके लिए है जो एक हैचबैक कार में SUV की तरह फील करना चाहते हैं, तभी इस फ्रीस्टाइल कार को CUV कहा गया है. यह कार पेट्रोल के और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है. बता दें कि इसके पेट्रोल इंजन के वैरिएंट में 1.2 लिटर का पेट्रोल इंजन है, जो 96bhp पावर जेनरेट करती है और यह टेस्ट कंडीसन में 19kmpl ला माइलेज देती है. वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का डीजल इंजन है, जो 100bhp पावर जेनरेट करती है. इसकी कीमत 5.23 लाख से लेकर 7.93 लाख तक है.

ये भी पढ़ें: Alto को पीछे छोड़ डिजायर बनी नंबर 1, ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें
Loading...

होंडा अमेज: होंडा की अमेज कॉम्पैक्ट सिडान सेगमेंट में 2018 की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है. मई में इसका सेकेंड जेनरेशन लॉन्च हुआ था. लॉन्च के पांच महीनें के ही अंदर इसकी बिक्री के आंकडे 50 हजार हो चुके थे. कंपनी का कहना है कि 20 सालों के इतिहास में नई अमेज 20 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है. इसके पीछे वजह है इसका लुक,परफॉर्मेंस और माइलेज. यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. नई अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 90bhp पावर जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह कार 19kmpl का माइलेज देती है, जिसकी कीमत 5.80 लाख से लेकर 9.10 लाख तक है, जबकि इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन है, जो 100bhp का पावर जेनरेट करता है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...