ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट SUV Car, जानिए सबकुछ

सबसे सेफ कार.

सबसे सेफ कार.

Mahindra XUV 300 को ग्लोबल NCAP की रेटिंग के तहत एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार की रेटिंग प्राप्त है. टेस्टिंग में इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 16.42 नंबर और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 37.44 नंबर दिए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अक्सर ये देखा गया है की ग्राहक नई कार खरीदते वक़्त कार के लुक,फीचर,कीमत और माइलेज पर ही धयान देते हैं. कार में कितनी सुरक्षा दी गयी है ये जानकारी प्राप्त नहीं करते. भारत में बढ़ती हुई कार दुर्घटनाओं को देखते हुए कार में सेफ्टी फीचर्स बहुत जरूरी हैं. ये फीचर आपके पूरे परिवार को ड्राइविंग के समय होने वाली दुर्घटनाओं में सुरक्षा देते हैं. नई कार खरीदते वक़्त हमेशा ये जान लेना चाहिए की कार में लगे सुरक्षा के फीचर जैसे की ैरबाग, एंटीलॉक ब्रेक व अन्य फीचर कितने सुरक्षित है. आज आपको बताते हैं ऐसी ही 5 सबसे सुरक्षित कारों के बारे में.

Mahindra XUV 300 - महिंद्रा की इस कार को ग्लोबल NCAP की रेटिंग के तहत एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार की रेटिंग प्राप्त है. टेस्टिंग में इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 16.42 नंबर और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 37.44 नंबर दिए गए हैं.  इस कार को ग्लोबल NCAP की तरफ से फर्स्ट एवर चॉइस अवार्ड दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Hyundai ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार महंगी की, जानिए नई कीमत

टाटा Altroz - टाटा की इस हैचबैक कार को भी ग्लोबल NCAP की तरफ से अच्छी रेटिंग दी गयी है. इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार की रेटिंग दी गयी है. टेस्टिंग में इस कार ने एडल्ट प्रोटेक्शन में 17 में से 16.13 नंबर और चाइल्ड प्रोटेक्शन में  49 में से 29 अंक प्राप्त किये हैं.
टाटा नेक्सॉन - टाटा की इस दूसरी कार को भी  ग्लोबल NCAP की रेटिंग में अच्छे नंबर मिले हैं. टाटा की इस एसयूवी को एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार की रेटिंग मिली है. टेस्टिंग में इस कार ने एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 17 में से 16.06 नंबर और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 25 अंक हासिल किये हैं.

यह भी पढ़ें: इस देश में हर 10 मिनट में एक वाहन होता है चोरी, आप कैसे रखें अपने व्हीकल सुरक्षित? पढ़िए यहां

महिंद्रा Marazzo - महिंद्रा की इस कार को ग्लोबल NCAP में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 2 स्टार की रेटिंग मिली है. टेस्टिंग में इस कार ने एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 17 में से 12.85 नंबर और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 22.22 नंबर प्राप्त किये हैं.



विटारा Brezza - मारुति की इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 2 स्टार की रेटिंग दी गयी है. वहीं मारुति की एमयूवी अर्टिगा को दोनों कैटेगरी में 3-3 स्टार की रेटिंग दी गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज