• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • THESE ELECTRIC SUVS OF HONDA WILL MAKE A GRAND MARKET KNOW FEATURES AND PRICE KANND

Honda की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में मचाएंगी धमाल, जानें फीचर्स और कीमत

होंडा की इलेक्ट्रिक कार बाजार में मचाएंगी धमाल.

Honda ने अपनी कारों की कीमत और फीचर्स के बारे में कोई जिक्र नहीं किया है. लेकिन इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में टेस्ला, टोयोटा और फॉक्सवैगन जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए होंडा कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ सीमित कीमत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही दो इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इसके लिए होंडा मोटर्स ने General Motors के साथ पार्टनरशिप की है. अमेरिका में होंडा के सेल्स चीफ डेव गार्डनर के अनुसार दो इलेक्ट्रिक कारों में से एक का नाम होंडा के नाम पर होगा. वहीं दूसरी इलेक्ट्रिक कार का नाम Acura के नाम पर होगा. आइए जानते है होंडा की इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में...

    2024 तक लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक कार- होंडा इन इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2024 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है. जिन्हें सबसे पहले होंडा अमेरिका में लॉन्च करेगी. आपको बता दें फिलहाल होंडा के पास पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड कारों का लाइनअप है. लेकिन जल्द ही होंडा इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में भी एंट्री करने वाली है.

    यह भी पढ़ें: कार और बाइक के लिए भी अब देना होगा नॉमिनी! जानिए नए नियम के बारे में

    इन कारों से होगा मुकाबला- अमेरिका में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च करते ही होंडा का सीधा मुकाबला टोयोटा, फॉक्सवैगन और टेस्ला जैसी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी से होगा. वहीं अमेरिका में सफलता के बाद होंडा इन दोनों ही इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में भी लॉन्च कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: Tata Motors अपनी कारों पर दे रही है 65 हजार रुपये तक की छूट, जानिए पूरा ऑफर

    अमेरिका में SUV और पिकअप की मांग ज्यादा- पूरी दुनिया 2050 तक अपना कार्बन उर्त्सन 50 फीसदी तक कम करने की योजना बना रही है. ऐसे में सभी देशों में इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने की लिए सरकार कई कदम उठा रही है. ऐसे में अमेरिका में भी इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ी है. आपको बता दें अमेरिका में इलेक्ट्रिक एसयूवी और पिकअप कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है जिसको ध्यान में रखते हुए. होंडा 2024 तक दो इलेक्ट्रिक एसयूवी अमेरिका में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    होंडा की इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत और फीचर्स - अभी होंडा ने अपनी कारों की कीमत और फीचर्स के बारे में कोई जिक्र नहीं किया है. लेकिन इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में टेस्ला, टोयोटा और फॉक्सवैगन जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए होंडा कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ सीमित कीमत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: