सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं ये 5 पेट्रोल कार, जानिए इनके बारे में सबकुछ

24 किमी का माइलेज देने वाली बेस्ट कार.

24 किमी का माइलेज देने वाली बेस्ट कार.

Maruti, Renault और Tata की 5 बेहतरीन पेट्रोल इंजन वाली कार. जो सीएनजी कारों से ज्यादा माइलेज देती है. लोगों को लगता है कि, पेट्रोल कार ज्यादा माइलेज नहीं देती. ऐसे में हम आपके लिए ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार की डिटेल लेकर आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. माइलेज का नाम आते ही लोगो के दिमाग में CNG और डीजल गाड़िया सबसे पहले आती है. लोग पेट्रोल कार को डीजल और CNG गाड़ियों की तुलना में, माइलेज के मामले में बहुत ही कम आंकते है, जो की पूरी तरह से सच नहीं है. मार्केट में कई ऐसी गाड़िया है, जिनकी माइलेज डीजल और CNG की गाड़ियों से बेहतर है. तो आइये हम आपको उन गाड़ियों के बारे में बताते है, जिनका माइलेज डीजल और CNG गाड़ियों से ज्यादा है. 

रेनॉल्ट क्विड - लुक में किसी छोटी एसयूवी जैसी यह हैचबैक कार काफी चर्चा में रही है. अपने कम प्राइस रेंज के चलते इस कार का मुकाबला मारुती की ऑल्टो, मारुती की ही एस्प्रेसो और Datsun की रेडी-जो जैसी गाड़ियों से था. ARAI के मुताबिक, यह कार की मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट 22.3kmpl का माइलेज देती है. 

यह भी पढ़ें: New SUV खरीदने का है प्लान? 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च होगी ये 5 एसयूवी, जानें सबकुछ

मारुति स्विफ्ट - यह हमारे देश की बेस्ट सेलर कार है. कंपनी ने हाल में इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है, जिसमे कंपनी ने इस कार के इंजन में बदलाव किया है, जिससे इस कार की माइलेज बढ़ गया है. इस कार की मैन्युअल वेरिएंट 23.20 KMPL और ऑटोमैटिक वैरिएंट 23.76 KMPL का माइलेज देते है. 
टाटा टियागो - टाटा की इस कार को सेफेस्ट हैचबैक गाड़ियों में से एक माना जाता है. भारतीय मार्केट में इस कार का टक्कर मारुति सुजुकी सेलेरियो और वैगनआर गाड़ियों से था. यह गाड़ी टाटा की सक्सेसफुल प्रोडक्ट रही है. ARAI के मुताबिक, टाटा टियागो की AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 23.84kmpl का माइलेज देती है. 

यह भी पढ़ें: Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्चिंग से पहले हुआ स्पॉट, यहां देखें इसके बारे में सबकुछ

टोयोटा ग्लैंजा - टोयोटा की इस गाडी का भारतीय मार्केट में Hyundai i20 और Tata Altroz जैसी गाड़ियों से था. कंपनी ने इसे माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में उतारा था, जिसकी वजह से यह गाडी 23.87kmpl तक का माइलेज देती है. 



मारुति सुजुकी डिजायर - यह कार देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुती की कॉम्पैक्ट सेडान कार है, और इस लिस्ट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियों में शुमार है. ARAI के मुताबिक, मारुति सुजुकी डिजायर का AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 24.12kmpl का माइलेज देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज