Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 सहित ये टॉप 4 एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें सबकुछ

ये एसयूवी जल्द होगी लॉन्च.

स्कोडा अपनी इस एसयूवी को MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है. जिसमें आपको 1.0 लीटर का TSI इंजन मिलेगा. जो 109 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं इस एसयूवी में आपको 1.5 लीटर का TSI इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा. जो 148bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑटो सेक्टर में बीते साल की मंदी के बाद इस साल के शुरुआत में अच्छी सेल देखने को मिली थी. जिसके बाद कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कार लॉन्च करना शुरू कर दिया था. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते अभी भी कई कार लॉन्च होना बाकी हैं. जिसमें सबसे ज्यादा इंतजार हुंडई की अल्जार और महिंद्रा की XUV 700 एसयूवी का इंतजार किया जा रहा है. आइए जानते है ये सभी एसयूवी कब तक लॉन्च होगी और इनमें आपको क्या कुछ खास मिलने वाला है.

    Hyundai Alcazar - हुंडई अपनी इस 7 सीटर एसयूवी को इसी साल अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया. जिसके बाद इस एसयूवी के जून में लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं हुंडई इस एसयूवी में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है.

    यह भी पढ़ें: MG Motors की एसयूवी होंगी सस्ती, कंपनी ने इसके लिए शुरू किया ये काम, जानें सबकुछ

    Mahindra XUV700 - महिंद्रा की ये एसयूवी XUV500 का अपडेट वर्जन होगी. जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. महिंद्रा इस एसयूवी को अक्टूबर में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. वहीं इस एसयूवी में कंपनी लेवल 2 का ऑटोमेटिक ड्राइविंग असिस्टेंट देने वाली है. साथ ही इस एसयूवी में आपको पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Aura के CNG वेरिएंट पर मिल रहे हैं 70 हजार रुपये के बेनिफिट, जानिए पूरा ऑफर

    Skoda Kushaq - स्कोडा अपनी इस एसयूवी को MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है. जिसमें आपको 1.0 लीटर का TSI इंजन मिलेगा. जो 109 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं इस एसयूवी में आपको 1.5 लीटर का TSI इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा. जो 148bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगा.

    Volkswagen Taigun facelift - फॉक्सवैगन इस साल इंडिया में में ताइगुन का फेसलिफ्ट वर्जन भी पेश करेगी. जो स्कोडा कुशाक तरह ही होगा और इसमें समान इंजन विकल्पों के साथ आएगी.