होम /न्यूज /ऑटो /भारतीय बाजार में इस विदेशी ऑटो कंपनी की जोरदार रफ्तार, कार बिक्री में 1800% से ज्यादा की ग्रोथ

भारतीय बाजार में इस विदेशी ऑटो कंपनी की जोरदार रफ्तार, कार बिक्री में 1800% से ज्यादा की ग्रोथ

सिट्रोन की एक्स-शोरूम कीमत 5.70 लाख रुपए से शुरू होती है.

सिट्रोन की एक्स-शोरूम कीमत 5.70 लाख रुपए से शुरू होती है.

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोन (Citroen) ने भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री की है. सिट्रोन ने भारतीय बाजार में अपने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सिट्रोन C3 लोगों को खूब पसंद आ रही है.
सितंबर में इसका सालाना ग्रोथ 1800 फीसदी से ज्यादा है.
अगस्त 2022 की तुलना में भी 63% की मंथली ग्रोथ मिली है.

नई दिल्ली. भारत में इस समय ऑटो मार्केट में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. ज्यादातर कारों के लोकप्रिय मॉडल में कई-कई महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. इसी बीच फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोन (Citroen) ने भारतीय बाजार में जोरदार रफ्तार से आगे बढ़ रही है. इस कंपनी की कार सिट्रोन C3 लोगों को खूब पसंद आ रही है. सितंबर में इस ऑटो कंपनी का सालाना ग्रोथ 1800 फीसदी से ज्यादा है.

सिट्रोन ने मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा जैसी 13 कंपनियों को डिमांड के मामले में पीछे छोड़ दिया. इन प्रमुख कंपनियों को अधिकतम 135% तक की सालाना ग्रोथ ही मिली है. सिट्रोन का प्रदर्शन हर महीने लगातार बेहतर हो रहा है. इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अगस्त 2022 की तुलना में भी 63% की मंथली ग्रोथ मिली है. सिट्रोन ने बीते महीने 1,386 कार बेचीं. सिट्रोन C3 की कीमत टाटा पंच, मारुति स्विफ्ट, हुंडई वेन्यू से काफी कम है.

यह भी पढ़ें- Corona काल से नहीं उबर पा रहा ऑटोमोबाइल सेक्टर, अभी भी नहीं बिक सकीं उतनी गाड़ियां

इलेक्ट्रिक मॉडल भी लाने की तैयारी
सिट्रोन ने भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट मॉडल सिट्रोन C3 के साथ शुरुआत की है. अब कंपनी दूसरे नए मॉडल भी ला रही है. इसी कड़ी में कंपनी सिट्रोन C5 एयरक्रॉस को लेकर आई है. अब कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी ला रही है. हालांकि, ओवरऑल मार्केट शेयर देखा जाए तो सिट्रोन अभी मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा से काफी पीछे है. इसके पास अभी  भारतीय बाजार का 1% मार्केट शेयर भी नहीं है.

यह भी पढ़ें- Kia की इस गाड़ी में सामने आई बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस बुलाईं 44,174 कारें

सिट्रोन C3 की कीमत
सिट्रोन की C3 मॉडल को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं. सिट्रोन की एक्स-शोरूम कीमत 5.70 लाख रुपए से शुरू होती है. अपने इस रेंज में ये मारुति स्विफ्ट (5.92 लाख रुपए), टाटा पंच (5.93 लाख रुपए), हुंडई वेन्यू (7.54 लाख रुपए) से बहुत सस्ती है. यही वजह है कि इस SUV लुक जैसी कार को लोग पसंद कर रहे हैं.  कंपनी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 75 सिट्रोन C3 कार की डिलीवरी की थी. सिट्रॉन C3 में  सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलते हैं.

Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Automobile

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें