Home /News /auto /

Bentley की ये कार 2022 में हो सकती है सबसे महंगी, जानिए क्या होंगे फीचर्स?

Bentley की ये कार 2022 में हो सकती है सबसे महंगी, जानिए क्या होंगे फीचर्स?

Bentley की नई कार कुछ हद तक Bacalar जैसी हो सकती है.

Bentley की नई कार कुछ हद तक Bacalar जैसी हो सकती है.

Bentley की इस अपकमिंग कार के नाम की पुष्टि नहीं हो पाई है. माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल यानी 2022 में लॉन्च कर सकती है. यह कार प्रीवियस मॉडल Bacalar का दूसरा वर्जन हो सकती है.

    नई दिल्ली. ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता Bentley अपने मुलिनर कोच बिल्डिंग डिवीजन (Mulliner coach building division) के तहत एक दूसरे बीस्पोक मॉडल (bespoke model) पर काम कर रहा है. इस अपकमिंग बीस्पोक मॉडल की सबसे दिलचस्प बात ये है कि यह बेंटले की अब तक की सबसे महंगी कार हो सकती है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि यह बेंटले के पुराने  W12 इंजन के साथ आएगी. कंपनी पहली बेंटले प्योर-इलेक्ट्रिक कार (Bentley pure-electric car) का प्रिव्यू भी कर सकती है.

    हालांकि, अब तक इस अपकमिंग कार के नाम की पुष्टि नहीं हो पाई है. कंपनी इसे अगले साल यानी 2022 में लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि इसका डिजाइन कंपनी के प्रीवियस मॉडल Bacalar का दूसरा वर्जन हो सकता है.

    ये भी पढ़ें-  1 जनवरी से पहले ₹2.55 लाख तक डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं कार, जानिए क्या है वजह?

    बेंटले के सिग्नेचर लुक मिलेंगे
    इस अपकमिंग कार के डिजाइन की बात करें तो 2019 EXP 100 GT से कुछ मिलती-जुलती हो सकती है. यह डिजाइन  कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों के प्रिव्यू के लिए है. यह कार front fascia के साथ आएगी, जो sleek LED हेडलैंप से घिरा होगा. इसके दूसरे डिजाइन की बात करें तो इसके टायर बड़े और चौड़े होंगे. साथ ही इसमें स्लिम एलईडी टेल लाइट्स देखने को मिल सकती हैं. इस कार में आपको बेंटले के सिग्नेचर लुक देखने को भी मिल सकते हैं.  इसका केबिन में अल्ट्रा-पॉश डिजाइन मिलेगा, जिसमें काफी स्पेस मिलेगा. इसके अलावा मॉडर्न फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें-  Triumph की Rocket 3 221 Special Edition bike भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत?

    335 kmph तक हो सकती है टॉप स्पीड
    कार की पावर की बात करें तो अपकमिंग बेंटले में ट्विन-टर्बो 6.0-लीटर W12 इंजन देखने को मिल सकता है. यह इंजन इसके प्रीवियस मॉडल कॉन्टिनेंटल जीटी (Continental GT) में इस्तेमाल किया गया है,  जो 650 hp की पावर और 900 Nm का मैमथ टॉर्क आउटपुट भी देता है. कार की स्पीड बात करें दो इसका इंजन 3.6 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार दे सकता है . इसकी टॉप स्पीड 335 kmph तक हो सकती है.

    ये भी पढ़ें-  Royal Enfield ने ग्राहकों से वापस लीं हजारों Classic 350, चेक करें आपकी बाइक में भी तो नहीं है यही खामी?

    इस तरह की होगी परफॉर्मेंस
    कॉन्टिनेंटल जीटी में लगा ट्विन-टर्बो 6.0-लीटर W12 इंजन 650 हॉर्स पावर (485 किलोवाट) और 664 पाउंड-फीट (900 न्यूटन-मीटर) टॉर्क देता है. ये हाई परफॉर्मेंस कार 3.6 सेकंड में 62 मील प्रति घंटे (100 किमी / घंटा) और 208 मील प्रति घंटे (335 किमी / घंटा) की टॉप स्पीड तक जा सकती है.  अपकमिंग कार में भी इस परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते हैं.

    Tags: Auto News, Car Bike News, Year Ender 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर