• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • नए साल में यें कार मारेंगी धमाकेदार एंट्री, जानिए इनके बारें में सबकुछ

नए साल में यें कार मारेंगी धमाकेदार एंट्री, जानिए इनके बारें में सबकुछ

नए साल में इन कंपनियों की कार लॉन्च होने वाली है.

नए साल में इन कंपनियों की कार लॉन्च होने वाली है.

2020 की शुरुआत में ऑटो इंडस्ट्री (Auto industry) को आर्थिक मंदी के चलते काफी धीमी शुरुआत मिली थी. जिसे कोरोना महामारी और लॉकडाउन ने और बढ़ा दिया. ऐसे में फेस्टिव सीजन (Festive season) ने ऑटो इंडस्ट्री को थोड़ी राहत मिली और कई कंपनियों ने इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऐसे में ऑटो इंडस्ट्री (Auto industry) आने वाले नए साल से काफी उम्मीदें बनाए हुए है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 2020 की शुरुआत ऑटो इंडस्ट्री के लिए बेशक निराशाजनक रही हो. लेकिन आने वाला साल ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी उम्मीदें लेकर आ रहा हैं. आपको बता दें 2020 की शुरुआत में ऑटो इंडस्ट्री को आर्थिक मंदी के चलते काफी धीमी शुरुआत मिली थी. जिसे कोरोना महामारी और लॉकडाउन ने और बढ़ा दिया. ऐसे में फेस्टिव सीजन ने ऑटो इंडस्ट्री को थोड़ी राहत मिली और कई कंपनियों ने इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऐसे में ऑटो इंडस्ट्री आने वाले नए साल से काफी उम्मीदें बनाए हुए है. इसीलिए देश की कई बड़ी कार कंपनियां साल के शुरुआत में अपने नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं. आइए जानते हैं नए साल में आपको कौन-कौन सी नई कार सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई दे सकती हैं...

     Renault Kiger - रेनॉ अगले साल के शुरुआत यानी जनवरी में इस कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है. आपको बता दें रेनॉ की ये कार सबसे पहले भारत में लॉन्च होगी. जिसके बाद कंपनी इस कार को पूरी दुनिया में लॉन्च करेंगी. कंपनी ने पिछले दिनों इस कार का टीजर भी लॉन्च किया था. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कार युवा पीढ़ी को ध्यान में रखने हुए बनाई गई हैं. 

    यह भी पढ़ें: 5 हजार रुपये में अपने पसंदीदा स्कूटर की कराए प्री-बुकिंग, जानिए सबकुछ

     टाटा अल्ट्रॉज टर्बो पेट्रोल -  टाटा मोटर्स कार लवर्स के लिए एक बेहतरीन खबर लेकर आया है. ये लेटेस्ट अपडेट जुड़ा है टाटा की अपकमिंग प्रीमियर हैचबैक कार Tata Altroz के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट से, जिसे कंपनी अब जल्द ही लॉन्च करने वाली है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने फैसला कर लिया है कि वो इस कार को अगले साल के शुरुआती महीनों में लॉन्च करेगी. आपको बता दें टाटा अल्ट्रॉज भारत की सबसे सेफ कारों में से एक है. कंपनी इसे टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी. यह इंजन 119bhp पावर 140Nm टॉर्क जेनेरेटर करता है.

    यह भी पढ़ें: Tata HBX में मिलेंगे Harrier और Nexon के फीचर्स, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत

    टाटा हैरियर पेट्रोल- टाटा जल्द ही अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी Harrier कार को पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है. इस कार को हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस कार में 1.5 L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा. जिसमें की डायरेक्ट इंजेक्शन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें टाटा ने इसी तकनीक का 1.2L रेवट्रॉन पेट्रोल इंजन नेक्सॉन कार में इस्तेमाल किया है. जो कि 150bhp पावर जेनरेटर करता है. कंपनी इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज