Hyundai की इस इलेक्ट्रिक कार से चला सकते हैं फ्रिज, इसमें मिलेगी जबरदस्त पावर

हुंडई की इस कार में मिलेगी जबरदस्त बैटरी.

हुंडई की इस कार में मिलेगी जबरदस्त बैटरी.

Hyundai की इस Ioniq 5 कार में कंपनी ने डुअल बैटरी के साथ-साथ इसके रूफ पर सोलर पैनल इंस्टॉल करने का विकल्प भी दिया है.इस कार को कंपनी कुछ महीनो में बाजार में बिक्री के लिए उतार सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 3:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हुंडई दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी है,जिसने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक सेडान कार Ioniq 5 का ग्लोबल डेब्यू किया है.कंपनी ने एक प्रमोशनल वीडियो जारी करके ये कहा है की इस इलेक्ट्रिक कार में इस्तेमाल की गयी बैटरी इतनी पावरफुल है की इस से माइक्रोवेव ओवन से लेकर ट्रेड मील और फ्रिज जैसे अप्लाइंसेस तक चलाये जा सकते हैं.कंपनी ये दावा करती है कि ये कार 3.6 किलोवाट तक की क्षमता का इलेक्ट्रिसिटी पावर जनरेट कर सकती है.कंपनी का कहना है की ये कार आउटिंग और कैम्पिंग इत्यादि में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगी.

इसमें है इतनी पावरफुल बैटरी - हुंडई की इस Ioniq 5 कार में कंपनी ने डुअल बैटरी के साथ-साथ इसके रूफ पर सोलर पैनल इंस्टॉल करने का विकल्प भी दिया है.इस कार को कंपनी कुछ महीनो में बाजार में बिक्री के लिए उतार सकती है.

यह भी पढ़ें: Two wheeler में यूज होगी ADAS टेक्नोलॉजी, एक्सीडेंट होने पर रखेगी Safe, जानिए कैसे करेगी काम

Hyundai Ioniq 5 के फीचर्स - इस कार में कंपनी ने रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, ब्लैक रूफ, स्लिक LED हेडलैंप ,पॉप अप डोर हैंडल्स के साथ इसमें 20 इंच का एलॉय व्हील भी दिया है. फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किए गया Ioniq 5 का ये मॉडल एक 45 कांसेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन है.
यह भी पढ़ें: Apple के CEO ने एलन मस्क को बताया झूठा, जानें क्यों कही इतनी बड़ी बात

कंपनी का दावा है की इस कार में इस्तेमाल की गयी बैटरी इतनी पावरफुल है ये सिर्फ 5 मिनट में कार को इतना चार्ज कर सकती है की आप 100 किलोमीटर की रेंज को कवर कर सकते हैं.ये कार सिर्फ 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.ये इलेक्ट्रिक कार आपको सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर तक की रेंज देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज