भारत में जल्द एंट्री करेगी ये फ्रेंच कार मेकर कंपनी, जानिए सबकुछ

C5 Aircross भारतीय बाजार में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट होगा.
C5 Aircross भारतीय बाजार में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट होगा.

C5 Aircross भारतीय बाजार (Indian market) में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट होगा, जो एक CBU (Complete built unit) के रूप में आएगा. वहीं इसके बाद कंपनी Citroen C21 जो कंपनी की पहली मेड इन इंडिया (made in India) कार होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 11:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी PSA ग्रुप भारत में Citroen ब्रैंड के जरिए एंट्री करने वाली है. जानकारों का मानना है कि कंपनी भारत में अपनी पहली कार C5 Aircross लॉन्च कर सकती है. जो 5 सीटर प्रीमियम एसयूवी होगी. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ये कार 2021 के शुरुआती महीनों में लॉन्च हो सकती है और इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये तक हो सकती है. आपको बता दें इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार के हिसाब से 4 सीटर एयूवी कार Citroen C21 पर भी कम कर रही है.

Citroen C21 भारत में ही बनेंगी
C5 Aircross भारतीय बाजार में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट होगा, जो एक CBU (कंप्लीट बिल्ट यूनिट) के रूप में आएगा. वहीं इसके बाद कंपनी Citroen C21 जो कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार होगी. इस कार के लिए कंपनी ने लोकल टेस्टिंग भी शुरू कर दी है, जो हाल ही में दिखाई दी थी. बोल्ड डिजाइन वाली इस कार में अच्छी रोड प्रेजेंस मिल सकती है. कार में अपराइट फ्रंट और बड़ा बंपर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 2021 के शुरुआत में Volkswagen भारत में लॉन्च करेगी 2 नई एसयूवी, सामने आई डिटेल
1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन


मीडिया रिपोटर्स के अनुसार Citroen कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स के साथ आएगा और 130bhp की शक्ति देगा. इसके अलावा कार में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: TVS की ये स्कूटी माइलेज और कीमत में है खास, जानिए इसकी अन्य खूबियां
इन कारों से रहेगा मुकाबला
कंपनी इस कार को 2021 के मध्य में लॉन्च कर सकती है.  कार का सीधा मुकाबला किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन, फॉर्ड EcoSport और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज