ये है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का मार्केट, यहां मिलेगी बेहद सस्ती कार, जानें सबकुछ

करोल बाग में है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का बाजार.

करोल बाग में है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का बाजार.

Second Hand Car : दिल्ली में 15 साल पुरानी कार (Car) को चलाने की परमिशन नहीं होती है. ऐसे में लोग इतनी पुरानी कार बेहद सस्ते में बेच देते हैं. जिनको सेकंड हैंड कार (Second Hand Car) के डीलर आसपास के राज्यों में अच्छी कीमत पर री-सेल कर देते है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 10:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना (Corona) की दूसरी तरह से सभी परेशान है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने भी साफ कर दिया है कि, अब देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lock Down) नहीं लगेगा. ऐसे में ऑफिस और कारखाने पहले की तरह बंद नहीं होंगे. जिसकी वजह से लोगों को रोज अपने दफ्तर जाना ही होगा. ऐसे में अगर आप कोरोना से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) को यूज नहीं करना चाहते हैं और अपनी कार से ही सफर करना चाहते हैं. तो आपको कम बजट में बेहतरीन सेकंड हैंड कार (Second Hand Car) मिल सकती हैं. क्योंकि हम आपको बताने जा रहे है देश के सबसे बड़े सेकंड हैंड कार के मार्केट के बारे में.

करोल बाग में है सेकंड हैंड कार का सबसे बड़ा मार्केट- दिल्ली के करोल बाग मार्केट में सेकंड हैंड मारुति वैगनआर को सिर्फ 50 से 60 हजार रुपए में खरीद सकते हैं. हालांकि, ये मॉडल 10 साल तक पुराने हो सकते हैं. बता दें कि नई वैगनआर की एक्स-शोरूम कीमत 4.45 लाख रुपए से शुरू है. वहीं, ऑन रोड इसकी कीमत करीब 5.50 लाख रुपए तक हो जाती है. ऐसे में कम कीमत पर आप सेकंड हैंड कार आसानी से खरीद सकते हैं. इसके अलावा आपको इस मार्केट में और भी बेहतरीन ऑप्शन मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा ला रही है नई दमदार एसयूवी XUV700, सितंबर तक आएगी सड़कों पर



दिल्ली में है 15 साल पुरानी कार चलाने की परमिशन नहीं- दिल्ली में 15 साल पुरानी कार को चलाने की परमिशन नहीं होती है. ऐसे में लोग इतनी पुरानी कार बेहद सस्ते में बेच देते हैं. जिनको सेकंड हैंड कार के डीलर आसपास के राज्यों में अच्छी कीमत पर री-सेल कर देते है. क्योंकि कई राज्यों में कार को 20 साल तक कार चलाने की परमिशन है. हालांकि, शुरुआत में RTO की तरफ से कार का रजिस्ट्रेशन 15 साल का होता है. बाद में कार की स्थिति को देखकर 5 साल के लिए इसे रिन्यू कराया जा सकता है.
यह भी पढ़ें: Funny Video: Kartik Aaryan ने खरीदी लेम्बोर्गिनी, सेलिब्रेट करते हुए इस बात से डर गए, यहां देखें

सेकंड हैंड कार को करा सकते है फाइनेंस - दिल्ली में यदि आप सेकंड हैंड खरीदने की सोच रहे है. तो आपको यहां कार फाइनेंस कराने की सुविधा भी मिल जाएगी. इसके लिए आपको सेकंड हैंड कार मार्केट में डीलरों से संपर्क करना होगा और कुछ जरूरी दस्तावेज मुहैया कराने होगे. इसके बाद कार डीलर आपको सेकंड हैंड कार को पूरा फाइनेंस करा सकते है

सेकंड हैंड कार खरीदने के जरूरी टिप्स- आप जब भी सेकंड हैंड कार खरीदे तो उसकी कीमत को लेकर जरूर मोलभाव करें. आप जिस कार को खरीद रहे है उसके इंटीरियर और एक्सटीरियर की जरूर पड़ताल कर ले. इसके अलावा हो सके तो आप कार को कम से कम 50 किलोमीटर की टेस्ट ड्राइव जरूर ले. इससे आपको कार के इंजन की सारी खामियां पता चल जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज