• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च की गई ये कार, जानें Top 10 Searched Car

दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च की गई ये कार, जानें Top 10 Searched Car

दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार टेस्ला बन गई है.

दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार टेस्ला बन गई है.

Most Searched Car in the World : इस बार सबसे ज्यादा निराश रेनॉ और Ferrari ने किया है. इन दोनों ही कार कंपनियों को ऑनलाइन सबसे कम सर्च किया गया है. ऐसे में ये दोनों ही कंपनी टॉप 10 लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सकती.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप से सवाल किया जाए कि, दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार कौन सी है. तो शायद आप सही जवाब दे दें. लेकिन जब आपसे पूछा जाएगा कि दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली टॉप 10 कार कौन सी है. तो आप इसका जवाब सही नहीं दें पाएंगे. इसलिए हम आपको बताने वाले है कि, दुनिया की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार कौन सी है और टॉप 10 सर्च की जाने वाली कार कौन-कौन सी है. आइए जानते है इसके बारे में...

    ये कार की गई सबसे ज्यादा ऑनलाइन सर्च- टेस्ला दुनिया में सबसे ज्यादा ऑनलाइन सर्च की जाने वाली कार बन गई है. बीते 10 साल में इस कार कंपनी ने काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है. वहीं इस रेस में कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ और हुंडई भी तेजी से आगे बढ़ रही है. इसके साथ ही ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Rolls-Royce भी इस लिस्ट में अपना स्थान बना चुकी है.

    यह भी पढ़ें: 2021 KTM 1290 सुपर एडवेंचर R बाइक, यहां देखें फीचर्स, डिजाइन और भी बहुत कुछ

    इन कार कंपनियों ने किया निराश- इस बार सबसे ज्यादा निराश रेनॉ और Ferrari ने किया है. इन दोनों ही कार कंपनियों को ऑनलाइन सबसे कम सर्च किया गया है. ऐसे में ये दोनों ही कंपनी टॉप 10 लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सकती. 

    यह भी पढ़ें: Atom 1.0 बाइक से सिर्फ 7 रुपये में करें 100 किलोमीटर का सफर, जानें सबकुछ

    इस वेबसाइट ने किया रिसर्च - comparethemarket वेबसाइट ने Google Trends के आधार पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कारों की लिस्ट तैयार की है. वेबसाइट ने इसके लिए कई सोर्स से डाटा इकट्ठा किया और फिर उस पर रिसर्च करके टॉप 10 सर्च की जाने वाली कारों की लिस्ट जारी की. comparethemarket वेबसाइट के अनुसार बीते 10 सालों में टेस्ला को सर्च किए जाने की रेटिंग में 1,262 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. वहीं ब्रिटिश कंपनी रोल्स रॉयस सबसे ज्यादा महंगी एसयूवी के तौर पर सबसे ज्यादा बार सर्च की गई है.

    1. Tesla

    2. Kia

    3. Rolls-Royce

    4. Hyundai

    5. Lamborghini

    6. Mercedes-Benz

    7. Porsche

    8. Jaguar

    9. Nissan

    10. Toyota

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज