होम /न्यूज /ऑटो /इस SUV में है किचन, बाथरूम, बेडरूम जैसी लक्जरी सुविधाएं, साइज जानकर हो जाएंगे हैरान

इस SUV में है किचन, बाथरूम, बेडरूम जैसी लक्जरी सुविधाएं, साइज जानकर हो जाएंगे हैरान

इसकी ऊंचाई 6.6 मीटर, चौड़ाई 6 मीटर और लंबाई 14 मीटर है.

इसकी ऊंचाई 6.6 मीटर, चौड़ाई 6 मीटर और लंबाई 14 मीटर है.

इस विशाल Hummer SUV के मालिक अमिरात के रहने वाले शेख हमद बिन हमदान अल नाहयान है, जिन्हें रेनबो शेख के नाम से भी जाना जा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Hummer SUV अब तक की सबसे रफ एंड टफ गाड़ियों में से एक है. लेकिन क्या आपने दुनिया की सबसे बड़ी Hummer SUV देखी है. आज हम ऐसी ही SUV के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी ऊंचाई 6.6 मीटर, चौड़ाई 6 मीटर और लंबाई 14 मीटर है. यब हैमर एसयूवी रेगुलर हमर एच1 का स्केल्ड-अप मॉडल है. इसकी सबसे सबसे खास बात यह है कि यह कोई शोपीस मॉडल नहीं है, बल्कि पूरी तरह से चालू है.

इस विशाल Hummer SUV के मालिक अमिरात के रहने वाले शेख हमद बिन हमदान अल नाहयान है, जिन्हें रेनबो शेख के नाम से भी जाना जाता है. रेनबो शेख दुर्लभ फोर व्हीलर्स के कलेक्शन और मोडिफिकेशन के लिए लाखों डॉलर खर्च करने के लिए पॉपुलर हैं. Hummer H1 के इस ऑपरेशनल स्केल-अप मॉडल को वर्तमान में अल मैडम, संयुक्त अरब अमीरात में ऑफरोड हिस्ट्री म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया है. इस संग्रहालय मालिक भी रेनबो शेख के हैं.

संग्रहालय के अलावा अमीराती परिवार के सदस्य रेनबो शेख के नाम दुनिया में सबसे ज्यादा 4×4 वाहनों का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. शेख के पास कुल 718 एसयूवी और ट्रक हैं. हमर एच1 को विशालता तक बढ़ाया गया है, जिसे अंदर बैठे यात्रियों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

इस सबसे भारी और चंकी एसयूवी में किचन, बाथरूम, बेडरूम आदि जैसी सुविधाएं भी हैं और यह एक घर का एहसास देती है. विशाल एसयूवी के पावर सेंटर की बात करें तो इसमें एडवांस हमर एच1 चार डीजल इंजनों लगाया गया है. यह एक तरह की अनूठी SUV है, हालांकि यह पहली बार नहीं है कि रेनबो शेख ने कुछ बड़ा विकसित किया है. उनके पास दुनिया की सबसे बड़ी Willys Jeep भी है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें