Home /News /auto /

this range rover with a mix of luxury and sports look will be launched in india soon see how much it will cost jst

भारत में जल्द लॉन्च होगी लग्जरी और स्पोर्ट्स लुक के मिश्रण वाली ये रेंज रोवर, देखिए कितनी होगी कीमत

रेंज रोवर स्पोर्ट

रेंज रोवर स्पोर्ट

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लैंड रोवर की नई एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट्स भारत में भी दस्तक देगी. रेंज रोवर स्पोर्ट को पिछले हफ्ते ही सामने लाया गया और 2024 तक इसका इलेक्ट्रिक मॉडल भी आएगा.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लैंड रोवर की नई एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट्स भारत में भी दस्तक देगी. कंपनी ने इसकी झलक दुनिया को दिखाने के बाद कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर इसे प्रदर्शित कर दिया है. रेंज रोवर स्पोर्ट में आपको परफॉर्मेंस, एथलेटिक एक्सटीरियर और शानदार केबिन की मिश्रण देखने को मिलेगा.

रेंज रोवर स्पोर्ट को पिछले हफ्ते ही सामने लाया गया और 2024 तक इसका इलेक्ट्रिक मॉडल भी आएगा. फिलहाल यह केवल अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पेश की जा रही है. रेंज रोवर स्पोर्ट में एलईडी डीआरएल के साथ स्लिम ऑल-एलईडी हेडलैंप, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स,  स्लिम एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Toyota ने हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस नई कार से उठाया पर्दा, देखें इसकी खासियत

कार के फीचर्स
इस कार के 4 वैरिएंट हैं. एसई, एचएसई, ऑटोबायोग्राफी और फर्स्ट एडिशन. एक में बीएमडब्ल्यू की तरह 4.4 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है. जबकि 2 अलग-अलग हाईब्रिड वैरिएंट हैं. रेंज रोवर स्पोर्ट के शुरुआती वर्जन में 2 माइल्ड हाइब्रिड टर्बोचार्ज्ड 3.0 लीटर के इंजन हैं. इसकी पावर 355 एचपी और टॉर्क 500 एनएम है. इसका एक ऑटोबायोग्राफी मॉडल है जिसकी पावर 434 एचपी और टॉर्क 839 एनएम है. इसमें 31.8 किलोवाट की बैटरी और 105 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर है. इसके शीर्ष मॉडल पी530 में ट्विन टब्रो चार्ज्ड 4.4 लीटर का वी8 इंजन है. जिसमें 523 एचपी की पावर और 750 एनएम टॉर्क है. इन सभी कारों में 8 स्पीड ट्रासमिंशन यूनिट से लैस इंजन है. कार के व्हीलबेस में भी 75 मिलीमीटर का इजाफा किया गया है. इसमें एक 13.1-इंच घुमावदार स्क्रीन, इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 13.7-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, ओटीए अपडेट, मेरिडियन-सोर्सड 3डी साउंड सिस्टम, एचयूडी, इल्यूमिनेटेड सीट दी गई है. कार में आपको बकल, और एक सराउंड-व्यू कैमरा सिस्टम भी देखने को मिलेगा.

क्या होगी कीमत
भारत में जब भी यह कार आएगी इसके सभी वैरिएंट्स की कीमत 1.6 करोड़ रुपये से लेकर 1.8 करोड़ रुपये तक रहने का अनुमान है. यह कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट रूट के जरिए भारत में आएगी. इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी नवंबर 2022 में शुरू होने की उम्मीद है.

Tags: Jaguar Land Rover

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर