होम /न्यूज /ऑटो /TVS Ronin 225 देगी बड़ी-बड़ी सुपरबाइक्स को टक्कर, जानें क्या है खास

TVS Ronin 225 देगी बड़ी-बड़ी सुपरबाइक्स को टक्कर, जानें क्या है खास

TVS की Ronin बाइक फीचर्स के मामले में BMW को देती है टक्कर, ब्रेक में सिस्टम में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

TVS की Ronin बाइक फीचर्स के मामले में BMW को देती है टक्कर, ब्रेक में सिस्टम में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

टीवीएस कंपनी की हजारों बाइक सड़कों पर देखने को मिल जाती है. हाल ही में इस कंपनी ने एक ऐसा बाइक लॉन्च किया है जो बीएमडब् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

TVS Ronin 225 बाइक बीएमडब्ल्यू की स्पोर्ट बाइक को टक्कर दे रही है
इस बाइक को मात्र 1.49 लाख रुपए देकर अपने घर ला सकते हैं
यह बाइक मात्र 5.7 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ लेती है

नई दिल्ली: टीवीएस कंपनी ने हाल ही में एक बाइक को लॉन्च किया है. बीते लगभग 1 वर्ष से बाइक लवर्स इसका इंतजार कर रहे थे. एक वर्ष पहले ही कंपनी ने इसे मार्केट में लाने की बात कही थी. कोविड के कारण टीवीएस ने बीते वर्ष इसे लॉन्च नहीं किया था. फीचर्स और लुक के मामले में यह बाइक सुपर बाइक्स को टक्कर देती है. देखने में यह बीएमडब्ल्यू बाइक की तरह लगती है. इस बाइक की बुकिंग बहुत ही जोर शोर से चल रही है.

फीचर्स और लुक को देखते हुए कंपनी ने इसे बहुत ही कम कीमत पर लॉन्च किया है. इस बाइक की कीमत में कोई और बाइक बाजार में नहीं है जो इसे टक्कर दे सके. ऑनलाइन और टीवीएस आउटलेट से इस बाइक को खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कार के ब्रेक पैड सही हैं या खराब कैसे करें चेक? यहां देखिए कुछ आसान टिप्स

TVS Ronin 225
कंपनी ने हाल ही में TVS Ronin 225 बाइक लांच किया था. यह बाजार में तीन वेरिएंट में उपलब्ध है. अगर इनवेरिएंट की बात करें तो यह TVS RONIN SS, TVS RONIN DS और TVS RONIN TD है. इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि गर्म होने पर यह अपने आप कूल होना शुरू हो जाती है. इसमें एक बड़ा ऑयल कुलर और O3C सिलेंडर है जो कि इसे कूल करने में मदद करता है. इस बाइक की सीट बहुत ही कंफर्टेबल है. 17 इंच का वील होने के कारण छोटे कद के लोग भी इसे चला सकते हैं.

ऐसे देगी सुपरबाइक्स को टक्कर
लुक और डिजाइन के साथ फीचर के मामले में भी यह बीएमडब्ल्यू बाइक को टक्कर देती है. जिस तरह से बीएमडब्ल्यू बाइक हेड लाइट और इंटीग्रेटर के लिए एलईडी लाइट का इस्तेमाल करती है ठीक उसी प्रकार टीवीएस की इस बाइक में भी एलईडी लाइटिंग की सुविधा दी गई है. इस बाइक की इंटीग्रेटर भी LED है. ब्रेक में सिस्टम में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इस बाइक के पीछे मोनोशॉक दिया गया है. आगे की तरफ 41mm USD मोनोशॉक है.

यह भी पढ़ें: Cheapest EV: खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर? ये हैं 5 सबसे सस्ते मॉडल, 125 किमी तक है रेंज

दाम भी कम
इस बाइक के कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है. यह बाइक तीन वेरिएंट में अवेलेबल है सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत 1.69 लाख रुपये है. यह ऑटो स्टार्ट स्टॉप फीचर से लैस है. इसमें दो एबीएस मोड दिए गए हैं अर्बन और रेन. फिसलन की स्थिति में रेन मोड के कारण एक्सीडेंट नहीं होता है. यह 225.9cc की बाइक है. इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ-साथ कॉल रिसीव और रिजेक्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. बाइक चलाते समय अगर कोई कॉल करें तो आप सेल्फ बटन दबाकर कॉल रिसीव या डिस्कनेक्ट कर सकते हैं.

Tags: Auto, Automobile, Bike, Bike news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें