Home /News /auto /

इस त्योहारी सीजन ऑटो कंपनियां की सेल में बंपर इजाफा, Maruti, Hyundai समेत ये सभी लिस्ट में शामिल

इस त्योहारी सीजन ऑटो कंपनियां की सेल में बंपर इजाफा, Maruti, Hyundai समेत ये सभी लिस्ट में शामिल

मोटर व्‍हीकल इंश्‍योरेंस के लिए ऑनलाइन खरीदारी का विकल्‍प बेहतर है.

मोटर व्‍हीकल इंश्‍योरेंस के लिए ऑनलाइन खरीदारी का विकल्‍प बेहतर है.

लॉकडाउन के बाद देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों की सेल में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. इस साल नवरात्रि में ऑटो सेक्टर में अच्छा बूम देखने को मिला है.

    नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों की सेल में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. इस साल नवरात्रि में ऑटो सेक्टर में अच्छा बूम देखने को मिला है. मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और Hyundai की सेल में पिछले साल नवरात्र की तुलना में इस साल जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. इसके अलावा Kia मोटर्स, Toyota Kirloskar Motor, महिंद्राएंडमहिंद्रा और होंडा कार ने भी सिर्फ 10 दिनों में बंपर सेल की है. बता दें नवरात्र में लोग गाड़ी खरीदना काफी शुभ मानते हैं जिसके चलते ऑटो कंपनियों की सेल में बंपर तेजी देखने को मिली है.

    Maruti की सेल में हुआ इजाफा
    आपको बता दें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने नवरात्रि की अवधि के दौरान खुदरा बिक्री में लगभग 27 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस साल कंपनियों ने करीब 96,700 बेची हैं. नवरात्रि की अवधि के दौरान बिक्री के बारे में पूछा गया तो कंपनी के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी कुल खुदरा बिक्री इस साल 96,700 यूनिट्स रही जो पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा है.

    यह भी पढ़ें: Unlock Rules: नवंबर महीने में घर से बाहर जाने का बना रहे प्लान तो जान लें ये जरूरी नियम

    Hyundai Motor की सेल बढ़ी
    इसी तरह, हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि इस अवधि के दौरान कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि में लगभग 76,000 इकाइयों को रिटेन किया था, जिसमें से उसने 26,068 इकाइयों की बिक्री की जो पिछले साल की तुलना में 28 फीसदी ज्यादा है.

    Tata Motors की सेल में हुआ इजाफा
    टाटा मोटर्स ने इस साल नवरात्रि के दौरान 10,887 इकाइयों को रिटेन किया. कंपनी ने इस साल 6,641 यूटिलिटी वाहनों और 4,246 कारों की बिक्री की जबकि पिछले साल इसी अवधि में 3,321 कारों और 2,404 यूटिलिटी वाहनों की बिक्री हुई थी.

    कंपनी के मार्केटिंग हेड ने दी जानकारी
    टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट (हेड मार्केटिंग) विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हमारी कारों को क्लास डिज़ाइन, ड्राइविंग डायनेमिक्स और सेफ्टी में सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महामारी के कारण मंदी के बावजूद भी सभी कारों और यूवी के नए 'फॉरएवर रेंज' के लिए बुकिंग में काफी तेजी देखने को मिली है. इसके साथ ही श्रीवत्स ने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट के मौजूदा वेरिएंट को अपडेट कर रहे हैं ताकि ग्राहकों को नए तरह के विकल्प उपलब्ध कराए जा सकें.

    यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले केवल 10,999 रुपये की EMI पर घर लाएं Nexon EV, जानिए अन्य ऑफर्स

    Kia Motors ने दी जानकारी
    किआ मोटर्स इंडिया ने कहा कि दस दिन की अवधि में कंपनी ने 11,640 इकाइयों पर खुदरा बिक्री में 224 फीसदी का इजाफा देखने को मिला.

    Toyota Kirloskar की सेल में भी बढ़त रही
    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी नवरात्रि और दशहरा की अवधि के दौरान मजबूत उतार-चढ़ाव की सूचना दी. टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड सर्विस) नवीन सोनी ने कहा कि इस अवधि के दौरान हमने लगभग 5,000 यूनिट्स की बिक्री की, जो पिछले साल की तुलना में लगभग 13 फीसदी अधिक है.

    कंपनी के CEO ने दी जानकारी
    इसी तरह, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि इस साल इसकी डिलीवरी एसयूवी के लिए पिछले साल की तुलना में अधिक थी. एम एंड एम ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ वीरजय नकरा के मुताबिक, SUVs की बुकिंग में 41 फीसदी का इजाफा रह. वहीं, SCVs की सेल में भी करीब 20 फीसदी की बढ़त रही.

    यह भी पढ़ें: काम की खबर! नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट चेक कर निपटाएं जरूरी काम

    Honda की सेल में हुआ 10 फीसदी का इजाफा
    इसके अलावा होंडा कार्स इंडिया ने कहा कि इस साल नवरात्र और दशहरा की शुभ अवधि में खुदरा बिक्री में 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिला.undefined

    Tags: Auto News, Hyundai, Maruti Suzuki, Tata Motors

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर